Header Ads

इस साल कितना बदलेगा गजरौला?

gajraula-bridge-picture

गजरौला में सबसे बड़ी बात होगी यहां ओवरब्रिज का निर्माण पूरा होना। यह कुछ महीनों में पूरा हो जायेगा। उसके बाद चौपला से इंदिरा चौक तक सफर में बहुत आसानी हो जायेगी।

'इससे सफर इतना आसान होगा कि आप चंद मिनटों में इधर से उधर जा सकते हैं।’ यह कहना बारहवीं के छात्र विवेक का कहना था जिसे रोज स्कूल जाना पड़ता है। साथ में ट्यूशन जाने के लिए भी रेलवे क्रोसिंग को पार करना पड़ता है जिसमें काफी समय लग जाता है।

मोहल्ले में रास्तों की हालत अच्छी हो सकती, लेकिन उसके लिए नगर पालिका की इच्छा शक्ति चाहिए। कई जगह मानक के अनुसार रास्ते पक्के नहीं कराये गये। सड़कों के निर्माण में खूब धांधली के समाचार हमें बीते साल सुनने को मिले हैं।

जरुर पढ़ें : अच्छे दिन आयेंगे, पता नहीं कब आयेंगे?

बस्ती निवासी विनोद का कहना है,'गजरौला को नये साल में अच्छे और पक्के रास्ते चाहिएं। जहां भी नाले आदि का निर्माण हो वहां मानक के अनुसार सामग्री लगायी जाये तभी शहर का भला हो सकता है।’

expectation-from-gajraula-in-the-new-year

खराब पेयजल व्यवस्था का रोना बीते साल बहुत मोहल्लों में रोया गया। चेयरमेन हरपाल सिंह और इ.ओ. कामिल पाशा ने पूरे साल आश्वासन दिया मगर व्यवस्था में बदलाव नहीं आया। देखते हैं इस साल क्या सुधार आ पाता है।

बिजली विभाग से लोगों को साल की शुरुआत में उम्मीदें न के बराबर थीं। बाद में सपा सरकार ने उम्मीदों को यहां 20 घंटे की बिजली की बात कहकर जगाया। मगर बिजली की आपूर्ति जहां पहले से सुधरी, पर 20 घंटे की आपूर्ति अभी तक गजरौला वासियों के लिए किसी ख्वाब की तरह साबित हुई। 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को बिजली मुश्किल से बीस घंटे आयी होगी।

गजरौला टाइम्स ब्लॉग पढ़ें : उन्हें हमेशा याद रहेगा यह साल

इससे साफ हो जाता है कि नये साल के प्रारंभ में बिजली व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गयी।

स्वच्छता की बात की जाये तो अभी भी साफ-सफाई पर उतना गंभीर नहीं हो सकी यहां की नगर पालिका। लोगों में भी जागरुकता की कमी है।

कूड़े के ढेर कई मोहल्लों में मिल जायेंगे। ये वे स्थान होंगे जहां आम लोग गुजरते हैं। कई जगह शिकायतें मिलती रहीं कि नगर पालिका के सफाई कर्मी कूड़ा उठाने नहीं आते।

देखते हैं इस साल नगर पालिका की ओर से क्या किया जाता है। वैसे नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभायें तो समस्या काफी हद तक सुलझ सकती है।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम गजरौला.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.

Mail us at : gajraulatimes@gmail.com

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner