Header Ads

डॉ.जिंदल की आत्मकथा 'जिंदगी और जिंदल' का हुआ विमोचन

चेतन चौहान ने कहा कि डॉ.जिंदल का जीवन हमेशा से ही दूसरों की सेवा में लगा रहा है.

जरूरतमंदों की सेवा ही सच्ची ईश्वर सेवा है, इस वाक्य को डॉ.जिंदल का जीवन पूर्ण रूप से चरितार्थ करता है। चिकित्सक पेशे व समाजसेवा के द्वारा लोगों के बीच भाईचारा फैलाने हेतु किये जा रहे इनके प्रयास हमेशा से ही सराहनीय रहे हैं। उक्त विचार उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने डॉ.बी.एस.जिंदल द्वारा लिखित उनकी आत्मकथा “जिंदगी और जिंदल” का विमोचन करते हुए व्यक्त किये।

डॉ.जिंदल की आत्मकथा 'जिंदगी और जिंदल

हाइवे स्थित एक प्रतिष्ठान पर आयोजित एक भव्य समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि क्षेत्र की जानी-मानी शख्सियत डॉ.जिंदल सत्यवक्ता, करुणाशील और मेहनती रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से देखते आ रहे हैं कि जिंदल जी चिकित्सा के अलावा भी अन्य अनेकों सामाजिक सेवाओं में हमेशा तत्पर रहते हैं।

उ.प्र. के खेल, युवा कल्याण, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि डॉ.जिंदल का जीवन हमेशा से ही दूसरों की सेवा में लगा रहा है, जोकि समाज में एक आदर्श स्थापित करता है। उन्होंने प्रदेश के युवाओं का आह्वाहन किया कि अपनी दिनचर्या में से कुछ पल समाज की भलाई के लिए अवश्य दें।

'जिंदगी और जिंदल' का हुआ विमोचन

आत्मकथा के विमोचन पर चेतन चौहान ने डॉ.जिंदल को बधाई देते हुए कहा कि आपने अपने जीवन के अनुभवों को पन्नों पर उड़ेल कर अपनी जीवनी के रूप में प्रस्तुत किया है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस पुस्तक को पढ़कर भी निश्चित रूप से लोगों को आपके जीवन से प्रेरणा मिलेगी।

जिंदल हॉस्पिटल, धनौरा के प्रबंध निदेशक डॉ.बी.एस.जिंदल ने अपने वक्तव्य में कहा कि उनकी आत्मकथा के विमोचन के ये क्षण भावनात्मक होने के साथ ही उन्हें समाज की भलाई के लिए और भी अधिक सहयोग प्रदान करने हेतु प्रेरणादायी हैं। उन्होंने कहा कि उनके परम मित्र श्री चेतन चौहान जी के द्वारा पुस्तक का विमोचन होने पर वे स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

जिंदल हॉस्पिटल के चिकित्साधिकारी डॉ. दिलबाग जिंदल ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्यों का धन्यवाद व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से गजरौला नगर पालिका परिषद के चैयरमैन हरपाल सिंह, कमलेश जिंदल, महिपाल सिंह, कैलाश गुर्जर, रामवीर सिंह, डॉ.राधा जिंदल, सुधीर चौहान, धर्मेन्द्र सिंह, बीर सिंह, डॉ.संदीप आर्य व ​प्रणव आदि उपस्थित थे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner