Header Ads

बड़ी दुघर्टना के इंतजार में बिजली वाले

केबिल जमीन पर लटक रहे हैं तथा पांच-छह फीट की ऊंचाई पर झूल रहे हैं.

मौसम गर्म होते ही बिजली धोखा देने लगी। गरमी से बिलबिलाये लोग बिजली वालों को कोस रहे हैं और बिजली वाले अपने रटे रटाये जवाब देकर पीछा छुड़ा रहे हैं।

electricity_problem_in_gajraula

वार्ड 10 के मोहल्ला विजयनगर में मस्जिद के पास सरस्वती क्रेशर के सामने आयेदिन खंभों पर फाल्ट होने से सैकड़ों घरों की बिजली बाधित होती रहती है। ये दोनों खंभे एक दूसरे से मात्र दस-बारह मीटर की दूरी पर हैं। लेकिन इनकी लाइन की इतनी दूरी पर ही केबिल में दस-बारह से भी ज्यादा जोड़ा हैं। ये केबिल जमीन पर लटक रहे हैं तथा पांच-छह फीट की ऊंचाई पर झूल रहे हैं। इनके जोड़ों में आयेदिन फाल्ट होने और आग लगने की शिकायतें रहती हैं।

बिजली बाधित होने पर जब शिकायत की जाती है तो जेई का उत्तर होता है, शिकायत पुस्तिका में कम्पलेन दर्ज करा दीजिये। लोग इसी काम पर लगे रहते हैं। तार जलते रहते हैं, बिजली बाधित होती है और लाइनमैन एक नया जोड़ और लगा जाते हैं लेकिन 12 मीटर का जोड़ रहित केबिल नहीं लगाया जाता। यह जुगाड़ू प्रक्रिया बड़ी दुघर्टना का सबब भी बन सकती है। लगता है बिजली वालों खासकर संबंधित जेई को इसी का इंतजार है।

मोहल्लावासी डा. हनीफ मोहम्मद सैफी, इस्लाम मलिक, सुन्दर सिंह, चौ. रामचरन सिंह, मनिंदर सिंह, नरेन्द्र सिंह, छात्र नेता मनीष त्यागी, आदि ने बिजली सुचारु करने की मांग की है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner