Header Ads

'स्वामी जी ने कन्दराओं में कैद योग आमजन तक पहुंचाया' -बहन श्रीदेवी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के लिए तैयारियों का सिलसिला तेज़.

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की जिला इकाई की ओर से विशेष योग कार्यक्रम एवं गोष्ठियों के लिए तैयारी शुरु कर दी। इस सिलसिले में ट्रस्ट की मासिक बैठक में सभी फसलों पर विचार कर उन्हें अंतिम रुप दिया गया। बैठक में महिला पतंजलि योग समिति की प्रांत प्रभारी बहन श्रीदेवी ने भी भाग लिया। वे जिले में दो दिन प्रवास के दौरान महिलाओं को योग के लिए प्रेरित करेंगी तथा 21 जून को होने वाले कार्यक्रमों की रुपरेखा बनाने में सहयोग और सलाह दे रही हैं।

yoga_day_sridevi_gajraula

उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी रामदेव जी का मूलमंत्र 'करो योग, रहो निरोग’ आज विश्व भर में प्रभावी हो गया है। उन्होंने जंगलों की कंदराओं में कैद योग को दुनिया के आम आदमी के लिए घर बैठे उपलब्ध करा दिया। उन्होंने कहा कि योग ही ऐसा उपाय है जो रोग दूर रखता है। बहन जी ने 21 जून की तैयारियों में जुटने का आहवान किया।

yoga_day_bheeshm_arya

उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में जिलास्तर पर विशेष कार्यक्रम के अलावा तहसीलों और सभी ब्लॉक स्तर पर भी कार्यक्रम कराये जायेंगे। अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने के उद्देश्य से तबतक बैठकें और जनसंपर्क के माध्यम से लोगों तक संदेश पहुंचाया जा रहा है। बहन जी दो दिन के व्यस्त कार्यक्रम में जिले की सभी तहसील संगठनों की बैठकों को संबोधित कर रही हैं।

bheeshm_arya_yoga_day

इस अवसर पर जिला प्रभारी ट्रस्ट भीष्म आर्य, योग समिति जिला प्रभारी चन्द्रकिरण आर्य, युवाभारत के जिला प्रभारी भीष्म कुमार, तहसील धनौरा प्रभारी धर्मवीर, गुरबचन सिंह सिद्धू, जागेश त्यागी, ईश्वर, हरिदत्त शर्मा, हरपाल पोसवाल, धर्मेन्द्र, दिनेश, मंडल प्रभारी प्रभा देवरा, जिला प्रभारी महिला अनिता भटनागर, रेखा देवी, पूनम यादव, प्रीति, कोकिल देवी, शशिबाला, दयावती, सुरुचि देवी आदि मौजूद रहे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner