Header Ads

उद्योगों में स्थानीय युवकों की उपेक्षा से रोष

उन्होंने बेरोजगार से मर जाना ही एकमात्र विकल्प चुना. इसलिए राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है.
sandeep_bhadana_amroha_protest

वर्षों से रोजगार की तलाश के बावजूद बेरोजगार रहने के कारण पढ़े-लिखे बेरोजगार युवकों ने राष्ट्रपति से मांग की है कि या तो उन्हें रोजगार दिलाया जाये अथवा इच्छामृत्यु की स्वीकृति प्रदान की जाये। इस सिलसिले में सैकड़ों युवकों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अमरोहा जाकर डीएम को सौंपा।

युवा नेता संदीप भड़ाना के नेतृत्व में जिले के सैकड़ों नवयुवक कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा गजरौला के उद्योगों में स्थानीय बेरोजगारों को प्राथमिकता के आधार पर काम देने की मांग की। उन्होंने कहा कि हमारी जमीनों पर राष्ट्रीय तथा बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने उद्योग स्थापित किये। हमारी भूमि का जल तथा प्राकृतिक संसाधनों का दोहन इनके द्वारा बीते चालीस वर्षों से किया जा रहा है। नवयुवकों का यह भी कहना है कि भू-गर्भीय जल दूषित हो गया और हवा सांस लेने लायक नहीं रही।

sandeep_bhadana_protest_amroha

प्राकृतिक वनस्पति, कृषि तथा पशु-पक्षियों तक पर प्रदूषण की मार पड़ रही है। इसके विपरीत स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने में उद्योगपति आनाकानी करते हैं। अधिकांश लोग दूसरे राज्यों तथा प्रदेश के सुदूर क्षेत्र से बुलाकर काम पर रखे गये हैं। यह स्थानीय युवाओं के साथ सरासर अन्याय है। नवयुवकों ने इससे तो मर जाना ही एकमात्र विकल्प चुना है। उन्होंने इसीलिए डीएम के माध्यम से ज्ञापन द्वारा राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है। नवयुवकों का कहना है कि अभी वे राष्ट्रपति के आदेश की प्रतीक्षा करेंगे। यदि वहां से भी निराशा हाथ लगी तो फिर एकजुट होकर स्थानीय उद्योगों के खिलाफ आरपार के संघर्ष की तैयारी करेंगे।

industries_protest_amroha

ज्ञापन देने वालों में संदीप भड़ाना, सलमान मंसूरी, नरेश राणा, पप्पू, प्रशांत, नौशाद शेख, प्रेमचंद राणा, मोहन राणा, काविन्द्र राणा, धर्मपाल राणा, नैपाल राणा, पवन कुमार, होराम राणा, कमल राणा, देवराज राणा, योगेन्द्र उपाध्याय, देवेन्द्र राणा, पिन्टू राणा, महिपाल राणा, जितेन्द्र, हेमंत राणा, सुलेन्द्र राणा, आदि युवकों के नाम शामिल हैं।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner