Header Ads

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने कहा : 'गलत हाथों में जाने से रोकें नगर की बागडोर’

महेन्द्र सिंह ने कहा कि अध्यक्ष ही नहीं, सभासदों के चयन में भी मतदाताओं को सचेत रहना होगा.

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने नगरवासियों से पालिका चुनाव में निजि स्वार्थों के बजाय गजरौला की भलाई पर ध्यान देने वाले व्यक्ति को नगर प्रमुख बनाने का आग्रह किया है। सिंह आगामी पालिका चुनाव पर गजरौला टाइम्स के साथ बात कर रहे थे।

mahendra_singh_gajraula

पूर्व चेयरमैन ने कहा कि वे इस बात की पूरी कोशिश करेंगे कि नगर की बागडोर गलत हाथों में न चली जाये। वे अभी से लोगों को जागरुक करेंगे कि वोट मांगने वालों की अच्छी तरह पड़ताल कर लें। किसी जाति, धर्म या वर्ग विशेष पर बिल्कुल ध्यान न दें तथा यह भी देखने का विचार न करें कि वह किस दल का कार्यकर्ता है? सिंह ने कहा कि वे मैदान में उतरे उम्मीदवार के कार्यकलाप, आचार-व्यवहार और सामाजिक चेतना तथा गजरौला के उत्थान में उसकी अपेक्षाओं पर मंथन करें। इस मंथन से अपने दिल की आवाज और नगर के विकास के लिए मतदान करें। इसी के साथ उन लोगों के कार्यकाल के कार्यों और व्यवहार का भी आकलन करें जो फिर से कुर्सी चाहते हैं। उनका कहना था कि इन लोगों में उनका रिपोर्ट कार्ड भी शामिल कर लें।

अपने अनुभव के आधार पर उन्होंने बताया कि पालिकाध्यक्ष की सीट इस बार सामान्य के खाते में जा सकती है। ऐसे में यहां से कोई भी चुनाव लड़ सकता है। लेकिन जबतक आरक्षण सूची नहीं बन जाती तबतक कुछ भी नहीं कहा जा सकता। उन्होंने धनौरा और हसनपुर का उदाहरण देते हुए कहा कि दोनों जगह एससी मतदाता अच्छी तादाद में होने के बावजूद, दोनों को एससी आरक्षित नहीं किया गया। बल्कि धनौरा चार बार ओबीसी के पास रहा है।

महेन्द्र सिंह ने कहा कि केवल अध्यक्ष ही नहीं बल्कि सभासदों के चयन में भी मतदाताओं को उतना ही सचेत रहना होगा, क्योंकि ईमानदार सभासदों के कारण अध्यक्ष भी गड़बड़ी नहीं कर पायेगा। ऐसे में निवर्तमान सभासदों के कारनामों को रेखांकित करते हुए नये उम्मीदवारों की भी पहचान गंभीरता से करें। तभी हम अच्छे लोगों के हाथ में अपने नगर की बागडोर सौंप सकते हैं। ऐसे रहनुमा ही हमारे नगर को सुविधा संपन्न, स्वच्छ और सुन्दर बनाने में सफल होंगे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner