Header Ads

भारत को विश्व का सिरमौर बनाने में जुटे बाबा रामदेव -सिक्का

पांचों संगठनों को मिलकर जनपद में प्रत्येक न्याय पंचायत पर समितियां गठित करने का आग्रह किया.

भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के मंडल प्रभारी अनिल सिक्का ने कहा है कि आजकल लोग तथाकथित धर्मगुरु और बाबाओं के जाल में हैं। सिक्का यहां बाबा राम रहीम पर कानूनी शिकंजा कसने के बाद पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की मासिक बैठक में जिला कार्यालय पर मौजूदा ट्रस्ट सदस्यों के बीच बोल रहे थे।

ट्रस्ट के मंडल प्रभारी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी लोग सौभाग्यवान हैं कि हम ऐसे संगठन से जुड़े हैं जो समस्त विश्व में मानव मात्र के हित और विश्वबंधुत्व के लिए समर्पित है। उन्होंने योगाचार्य स्वामी रामदेव द्वारा विश्व भर में योग प्रचार-प्रसार का उल्लेख करते हुए कहा कि योग ऋषि स्वामी रामदेव ने योग को सर्वजन के लिए सरल और सुलभ ढंग से उपलब्ध कराकर बहुत बड़ा उपकार किया है। मानवता उनकी हमेशा ऋणी रहेगी।

patanjali_anil_sikka

अनिल सिक्का ने कहा कि आज विश्वभर में योग की महत्ता को स्वीकार किया जा रहा है इसी के साथ स्वामी रामदेव भारत को विश्व का सिरमौर बनाने की दिशा में स्वदेशी, आयुर्वेद और योग को भारत के जन-जन के दैनिक जीवन में अपनाने का मूलमंत्र प्रदान कर आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने इससे जुड़े पांचों संगठनों को मिलकर संपूर्ण जनपद में प्रत्येक न्याय पंचायत पर समितियां गठित करने का आग्रह किया। यह भी निर्णय लिया गया कि योग की जनपद में अगले माह सौ तक ले जायी जायें।

patanjali_swabhimaan_meeting

आगामी 5 सितंबर को संगठन के राज्य प्रभारी पांचों संगठनों की बैठकों के कार्यों की समीक्षा करेंगे। इस मौके पर महिला पतंजलि योग समिति की मंडल प्रभारी प्रभाव देवरा, भीष्म आर्य, शशिबाला, रेखा देवी, पारुल जैन, चन्द्र किरण, ब्रह्मपाल सिंह, चेतराम सिंह, लल्लू सिंह, डा. ताराचंद, मोमराज, कैलाश, प्रदीप आर्य, प्रमेष आर्य, धर्मवीर, अमरपाल, चन्द्रमोहन, नैन सिंह कश्यप, हिमांशु, शुभम, पिंकुल, गौरव, रवीन्द्र आदि मौजूद थे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner