Header Ads

पालिका चुनाव करीब, आरक्षण का इंतज़ार

पंचायत बोर्ड के सभी सभासद नगर पालिका परिषद के पहले बोर्ड के लिए चुनाव की तैयारी कर रहे हैं.

नगर निकाय के चुनाव मध्य नवंबर तक संपन्न हो जायेंगे। यह जानकारी लखनऊ से मिली है। ऐसे में ढाई माह से भी कम समय मतदान के लिए बचा है। नगर प्रमुख तथा सभासद का चुनाव लड़ने वाले बड़ी बेसब्री से आरक्षण सूची की प्रतीक्षा में हैं। सभी लोग इसके लिए जातीय गुणा-भाग में लगे हैं तथा अपने पिछले अनुभवों के आधार पर आरक्षण का अनुमान लगा कर धीमी गति से जनसंपर्क में जुट गये हैं।

vishal_pathak_sanjay_agarwal_gajraula

सभासद पद के कई उम्मीदवार तो खुलकर मैदान में भी आ गये हैं। महाजन बस्ती से पूर्व सभासद संजय गांधी एक बार फिर से चुनावी दंगल में उतरने वाले हैं। वे दो बार पहले भी सभासद चुने जा चुके हैं। जबकि यहां से विशाल शर्मा नामक युवा वकील भी इस बार चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने भी तैयारी शुरु कर दी है।

जरुर पढ़ें : इस बार भाजपा-बसपा में कड़े मुकाबले के समीकरण

वार्ड-17 से देशराज सिंह नाथ भी मैदान में हैं। यदि वार्ड महिला के खाते में गया तो वे यहां से अपनी बेटी रानी योगी को मैदान में लायेंगे।

कार्यकाल संपूर्ण करने वाले अंतिम नगर पंचायत बोर्ड के सभी सभासद नगर पालिका परिषद के पहले बोर्ड के लिए चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।

इस बार पालिका बनने पर 25 सभासद चुने जायेंगे जबकि पिछली बार 18 सभासद थे। वार्ड सीमाओं में भारी फेरबदल के कारण जातीय गणित में भी बदलाव आया है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner