Header Ads

निकाय चुनावों में राजीव तरारा के इलाके में भाजपा लहर बरकरार

यूपी सरकार में मंत्री और नौगावां से विधायक चेतन चौहान और महेन्द्र खड़गवंशी सपा-बसपा के सामने लाचार रहे.

जिले में हुए नगर निकाय चुनावों में भाजपा के तीनों विधायकों में केवल राजीव तरारा के क्षेत्र में भाजपा सफल रही है जबकि चेतन चौहान और महेन्द्र सिंह खड़गवंशी के क्षेत्रों में भाजपा बुरी तरह विफल रही। राजीव तरारा के इलाके में मंडी धनौरा, गजरौला तथा बछरायूं तीन नगर पालिकायें, महेन्द्र सिंह खड़गवंशी के क्षेत्र में हसनपुर पालिका तथा उझारी नगर पंचायत दो निकाय और कैबिनेट मंत्री तथा नौगांवा सादात विधायक चेतन चौहान को नौगांवा व जोया नगर पंचायतों का दायित्व मिला था।

धनौरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा अपनी पिछली दोनों विजयी सीटों गजरौला और धनौरा पर कब्जा बरकरार रखने में सफल रही जबकि तीसरी सीट बछरायूं में हार के बावजूद वह अपनी रैंक सुधारने में सफल रही। वह मुख्य मुकाबले में रही। ऐसे में विधायक राजीव तरारा अपने क्षेत्र में भाजपा की लय को बनाये रखने में सफल रहे।

nikay-chunav-rajeev-tarara-chetan

इसके विपरीत चेतन चौहान और महेन्द्र सिंह खड़गवंशी अपने-अपने क्षेत्रों में एक भी स्थान पर भाजपा को विजय नहीं दिला पाये बल्कि महेन्द्र सिंह खड़गवंशी ने पिछली बार भाजपा को मिली हसनपुर पालिका को भी हाथ से निकल जाने दिया। यहां बसपा का कब्जा हो गया जिसका श्रेय बसपा के वरिष्ठ नेता हेम सिंह आर्य को जाता है। चेतन चौहान और महेन्द्र सिंह खड़गवंशी के क्षेत्र के सभी निकायों में भाजपा की पराजय से भाजपा को करारा झटका लगा है।

election-gajraula-times

उधर अमरोहा जिले की सबसे बड़ी पालिका परिषद में भाजपा की शशि जैन की विजय वास्तव में भाजपा की बड़ी कामयाबी है लेकिन इसके लिए वहां सपा की अजेय सीट मान बैठे महबूब अली और उनके समर्थकों का अति उत्साह और घमंड जिम्मेदार है। वे इस चुनाव को अपनी अस्मिता के बजाय बहुत हल्के में लेते रहे। आगामी विधानसभा चुनाव में महबूब अली के लिए यह खतरे की घंटी हो सकता है।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव में यहां मिली सफलता के बाद निकाय चुनावों के परिणामों से भाजपा को सबक लेना होगा। नहीं तो 2019 का लोकसभा चुनाव उसके लिए आसान नहीं होगा।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.



Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

गजरौला टाइम्स की ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए अपना इ-मेल दर्ज करें :

Delivered by FeedBurner