Header Ads

अत्याधुनिक तथा सर्वसुविधा संपन्न स्कूल है नागपाल इंटरनेशनल स्कूल

nagpal-international-school-gajraula

यहां इसी शिक्षा सत्र से चालू होने जा रहे नागपाल इंटरनेशनल स्कूल में रजिस्ट्रेशन कराने वालों की भीड़ से पता चलता है कि लोग बेहतर शिक्षा तथा शिक्षा के बेहतर माहौल को ही पसंद करते हैं। यहां सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल को सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूलों में अबतक सबसे अधिक पसंद किया जाता था। कारमेल पब्लिक स्कूल उसे बराबर टक्कर देता रहा है। नोबेल पब्लिक स्कूल खतरनाक प्रदूषण के आगोश में मौजूद है। विश्वबंधु का गिरता स्तर और अनुशासन सबसे घटिया स्कूल होने का प्रमाण है। केएसके पहले ही बदनाम संस्था है।

ऐसे में गजरौला जैसे स्थान पर जिस तरह के स्कूल की जरुरत थी, उसे पूर्व सांसद देवेन्द्र नागपाल ने शुरु कर शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय काम किया है। इस स्कूल में देश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों की श्रंखला में मौजूद स्कूलों से भी अधिक सुविधायें तथा प्रतिभावर्द्धक साधन मुहैया कराने के संसाधन मौजूद कराये जा रहे हैं। बतौर स्कूल चेयरमेन अंशु नागपाल  यहां खेलकूद और मनोरंजन के वे महंगे से महंगे संसाधन स्कूल में हैं जिनके द्वारा बच्चों की प्रतिभा का सरल और सुलभ ढंग से सर्वांगीण विकास हो।

इसी के साथ कारमेल पब्लिक स्कूल भी अपने आप में सीबीएसई मान्यता प्राप्त एक बेहतर स्कूल है। सेंट मैरी कान्वेंट और नोबेल पब्लिक स्कूल सबसे अधिक प्रदूषण युक्त क्षेत्र में स्थित हैं।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.