Header Ads

कृभको बीज इकाई विपरीत हालात में भी सौ फ़ीसदी सफ़ल

kribhco-harbhajan-singh-gajraula-times

कृभको अध्यक्ष डा. चन्द्रपाल सिंह और निदेशक मंडल ने क्षेत्रीय बीज इकाई कार्यालय पर आकर यहां बीज उत्पादन, वितरण आदि से संबंधित समस्त जानकारी हासिल की तथा इकाई कार्य से संतुष्ट होकर नियुक्त स्टाफ की जमकर प्रशंसा की। विपरीत मौसम में भी वांछित परिणाम मिलने से निदेशक मंडल ने बीज इकाई की पीठ थपथपाई।

भ्रमण मंडल में मौजूद कृभको के अध्यक्ष डा. चन्द्रपाल सिंह और निदेशक डा. विजेन्द्र सिंह ने बीज इकाई कार्यालय पर मौजूद वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक(बीज) एमपी सिंह से उन्नतशील बीज उत्पादक कार्यक्रम की जानकारी ली। उनके द्वारा किसानों को दिये जा रहे बीजों की गुणवत्ता पर भी चर्चा की। निदेशक मंडल ने यह जानकर प्रसन्नता व्यक्त की कि इस बार बेहद विपरीत परिस्थितियों के मौसम में भी इकाई ने बीजों के उत्पादन और गुणवत्ता बनाये रखने में सफलता प्राप्त की। उन्होंने मौजूद अधिकारियों को सलाह दी कि वे अधिक उपज देने वाली प्रजातियों का उन्नत बीज उत्पादन कराने पर जोर दें जिससे किसान उत्पादन बढ़ाकर अपनी आय बढ़ाने में सफल हो सकें। निदेशक ने सहकारिता को और मजबूत करने पर बल दिया। उन्होंने छोटे किसानों के लिए खास हितैषी करार दिया। इस बार इकाई बीज उत्पादन का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने में सफल रही है।

इस मौके पर डा. वीके तोमर, महीपाल सिंह, जबर सिंह, स. हरभजन सिंह और नगर पंचायत सभासद स. हरजीत सिंह भी मौजूद रहे। निदेशक मंडल का बीज इकाई स्टाफ की ओर से जोरदार स्वागत किया गया।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.