Header Ads

जाफर मलिक भी वार्ड 11 से लड़ेंगे जिला पंचायत चुनाव

zila-panchayat-chunav-2015-amroha

जिला पंचायत के चुनाव में वार्ड 11 से जाफर मलिक का नाम भी शामिल हो गया है। इसी वार्ड से सपा के एक और मुस्लिम उम्मीदवार की चर्चा है। यदि ऐसा हुआ तो यहां से दो मुस्लिम तथा तीन जाट उम्मीदवार मैदान में होंगे। एक दो नाम और भी आगे आ सकते हैं।

फिलहाल इस वार्ड में जिला पंचायत सदस्य चौ. वीरेन्द्र सिंह, ठेकेदार जाफर मलिक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इंदिरावती के बेटे निरंजन सिंह, बीडीसी सदस्य कामेन्द्र सिंह की उम्मीदवारी की चरचायें हैं। यहां सबसे अधिक जाट मतदाता हैं। मुस्लिम और दलित मतदाता उनके बाद आते हैं जबकि सैनी, चौहान और अन्य लोग थोड़े-थोड़े हैं। मुख्य मुकाबला बसपा और सपा में ही होगा। भाजपा से कोई मैदान में नहीं आना चाहता। जबकि रालोद और कांग्रेस उम्मीदवार कई सीटों पर जिले में जोर आजमाइश करेंगे।

उधर वार्ड 10 से चौ. भूपेन्द्र सिंह तथा विपिन चौधरी मैदान में हैं। कुछ और उम्मीदवार और भी यहां से मैदान में आयेंगे। अभी आरक्षण प्रक्रिया में थोड़ा विलंब होने से कुछ लोग निर्णय नहीं कर पा रहे कि वे कहां से मैदान में आयें?

मध्य जुलाई से पूर्व स्थिति स्पष्ट हो जायेगी। तभी सारे उम्मीदवार सामने होंगे। फिलहाल वार्ड 11 में वीरेन्द्र तथा 10 में भूपेन्द्र की स्थिति बहुत मजबूत दिखाई दे रही है।

जाफर मलिक भी 11 में अच्छा जौहर दिखा सकते हैं। उनकी पत्नि गजरौला नगर पंचायत की सभासद हैं। जबकि वे स्वयं यहां से सभासद का चुनाव हार चुके हैं।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.