Header Ads

इ.ओ. और चेयरमेन ने नगर पंचायत को लगाया करोड़ों का चूना

harpal-singh-kamil-pasha-EO-gajraula

नगर पंचायत के दो करोड़ रुपये नगर पंचायत अध्यक्ष और इ.ओ. ने अपनी अवैध कमाई के लालच में बिना सोचे-समझे बरबाद कर दिये। इतनी बड़ी राशि की बरबादी का उन्हें कोई मलाल नहीं और न ही उनसे इस धन का यहां कोई हिसाब लेने वाला।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भानपुर फाटक से फाजलपुर फाटक तक नेशनल हाइवे के दोनों ओर लोकनिर्माण विभाग की जगह में नगर पंचायत ने इंटरलॉकिंग ईंटें बिछवाईं। इनका खर्च दो करोड़ से भी अधिक बताया जाता है।

यह चेयरमेन से इ.ओ. अधिक जानता है कि नेशनल हाइवे पर नगर पंचायत किस अधिकार के तहत निर्माण करा सकता है। इसका रास्ता या बहाना इ.ओ. ने ही तलाशा होगा। ताकि ठेकेदारों से कमीशन की मोटी रकम हासिल की जा सके। यहां के कई सभासदों का कहना है कि नगर पंचायत में कमीशनखोरी का खेल बड़े पैमाने पर जारी है।

हाल ही में खबर आयी है कि तिगरी तक यह मार्ग बीच से दोनों ओर दोगुनी चौड़ाई में पक्का किया जायेगा। लिहाजा नगर पंचायत द्वारा लगाई ईंटें उखाड़ी जायेंगी। तभी कोलतार की पक्की सड़क बनेगी।

ऐसे में नगर पंचायत द्वारा खर्च किया दो करोड़ के करीब धन बरबाद हो जायेगा। किसी भी शहर में अभी तक इस तरह बिना सोचे समझे जनता के धन को मिट्टी में नहीं मिलाया गया। न्यायकि तौर पर तो यह धन इ.ओ. से वसूल किया जाना चाहिए। चेयरमेन को इस तरह की जानकारी देना तथा ईमानदारी से अवगत कराना इ.ओ. का दायित्व है।

जरुर पढ़ें : चेयरमैन और इओ के खिलाफ उग्र हो रहे गजरौला वासी.

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.