Header Ads

‘गंगा दो हजार साल में भी साफ नहीं होगी’ -आजम

azam khan rampur
आजम खां लगभग रोज कोई नया बयान दे रहे हैं जिससे केन्द्र सरकार पर निशाना साधा जा सके। वे कोई मौका चूकना भी नहीं चाहते।

गंगा सफाई अभियान पर उन्होंने कहा कि केन्द्र के पास ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे गंगा को साफ किया जा सके। आजम के अनुसार सरकार के पास जो स्कीम है उससे यह नदी दो हजार साल में भी साफ नहीं हो सकती।

आजम बोले कि गंगा की सफाई के नाम पर दिखावा अधिक किया जा रहा है। वे इसका खुलासा करने की भी बात कर रहे हैं। गंगा अभियान में क्या खामियां हैं, तथा वह किस तरह बेकार साबित हो रहा है उसपर आजम खां बतायेंगे।

उनके पास एक प्रोजेक्ट है जिससे वे गंगा की सफाई के अनेक तरीके केन्द्र के समक्ष प्रस्तुत करने वाले हैं। गंगा में कहां-कहां से गंदगी एकत्रित हो रही है उसका विवरण वे रखेंगे। इससे गंगा की सफाई में लाभ मिलेगा।

लेकिन उनका कहना है कि केन्द्र की ओर से गंगा को लेकर उतनी गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

वैसे भी विपक्ष की ओर से बार-बार कहा जा रहा है कि सरकार गंगा सफाई अभियान का ढोल अधिक पीट रही है। उमा भारती भी दौरे करने का रिकार्ड बना रही हैं। गंगा के एक छोर से दूसरे छोर तक घूमकर वे क्या कर रही है, यह विपक्ष को समझने में थोड़ी परेशानी आ रही है।

जिस तरह पूरे अभियान पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है वह मौजूदा स्थिति को देखकर सरकार की मंशा पर भी सवाल खड़े कर रहा है। यह साफ देखा जा सकता है कि गंगा की सफाई नहीं हो रही। उसमें गंदगी बराबर नजर आ रही है।

-टाइम्स न्यूज़ रामपुर.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.