Header Ads

कमाल का दावा : 2016 तक बिजली समस्या खत्म

kamal akhtar vidhan sabha electricity

पंचायती राज राज्यमंत्री कमाल अख्तर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों की मीटिंग की। उन्होंने कहा कि हसनपुर विधानसभा क्षेत्र की बिजली व्यवस्था को सुधारने के कदम वे जोरशोर से उठा रहे हैं। साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार 2016 तक बिजली की समस्या को दूर कर देगी।

कमाल बोले,‘हमने अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन नये बिजलीघर स्वीकृत कराये हैं। उनके लिए टैंडर भी जारी कर दिये गये हैं। आदमपुर, मंगरौला और गारवपुर में नये बिजलीघरों का निर्माण करवाया जायेगा।’

उन्होंने बताया कि उझारी और ढक्का के बिजलीघरों की क्षमता में बढ़ोतरी की जायेगी। जिसके अंतर्गत पांच-पांच एमवीए क्षमता बढ़ेगी। दोनों बिजलीघरों में अभी आपूर्ति बांट कर दी जा रही है। क्षमता बढ़ने के बाद कोई समस्या नहीं आयेगी। इससे क्षेत्र की बिजली व्यवस्था में स्वतः ही सुधर जायेगी।

रहरा का नया बिजलीघर एक सप्ताह में शुरु हो जायेगा। उसके बाद बुरावली बिजलीघर का लोड कम हो जायेगा।

कमाल अख्तर ने जिस तरह से बिजली विभाग के अधिकारियों संग बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर बात की उससे लगता है कि बिजली सुधार होगा, लेकिन सवाल वही हैं कि क्या यह हो पायेगा?

बैठकों और बातों से बिजली सुधार नहीं होता। लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं के समाधान से अधिक पता चलता है।

बिजलीघरों की क्षमता बढ़ जायेगी लेकिन पीछे से जिस तरह कम अपूर्ति हो रही है, उसके लिए वर्ष 2016 तक की बात की जा रही है। नये बिजलीघर बनने में कई साल लगेंगे।

-टाइम्स न्यूज़ हसनपुर.

जरुर पढ़ें : सपा सरकार एक साल में क्या जादू कर देगी?

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.