Header Ads

गजरौला नगर पालिका बनने का रास्ता साफ

indira chowk pic gajraula

गजरौला नगर पंचायत जल्दी ही नगर पालिका परिषद बन जायेगा। नगर पंचायत अध्यक्ष तथा सभासदों द्वारा लगायी आपत्तियों को शासन स्तर से निरस्त कराकर पालिका निर्माण में आये सभी अवरोध हटा दिये गये हैं। अब पालिका बनने का मार्ग बिल्कुल साफ हो गया है।

सपा नेता विपिन कौशिक के प्रयास से यह काम हो रहा है। उन्होंने बताया कि वे काफी समय पूर्व पालिका के लिए शासन को फाइल भेज चुके थे लेकिन पिछले दिनों नगर पंचायत अध्यक्ष हरपाल सिंह तथा सभी सभासदों ने पालिका के खिलाफ राय भेजी। इनकी आपत्तियों के कारण राज्यपाल के कार्यालय से फाइल निरस्त हो गयी।

इसलिए आपत्तियों को निष्प्रभावी तथा अतार्किक ठहराकर फाइल पुनः भेजी है जो शासन स्तर से जल्दी स्वीकृत हो जायेगी तथा गजरौला नाम से राज्य में एक नयी नगर पालिका अस्तित्व में आ जायेगी।

पालिका बनने के बावजूद नगर पंचायत कार्यकाल पूरा करेगा
पालिका के प्रस्ताव पर चेयरमेन और सभासदों ने समय पूर्व नगर पंचायत भंग होने के भय से आपत्तियां लगायी थीं। परंतु हाल ही में खेकड़ा नगर पंचायत को नगर पंचायत परिषद बनने के बाद वहां के चेयरमेन ने नगर पंचायत भंग होते ही कोर्ट से स्थगनादेश प्राप्त किया है।

अतः उसी आधार पर गजरौला को भी पालिका बनने पर स्टे मिल जायेगा। अब यहां के बोर्ड को कोई चिंता नहीं, वह अपना कार्यकाल पूरा करेगा।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.