Header Ads

सभी उम्मीदवार बदले पर पायल नहीं बदली

payal-in-ward-10-election

जिला पंचायत के सबसे चर्चित वार्ड-10 में चुनाव नजदीक आने के बावजूद अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं कि सपा, भाजपा और बसपा से किसे-किसे उम्मीदवार बनाया जायेगा। हालांकि तीनों दलों के कई उम्मीदवार मैदान में चुनाव से पूर्व ही बार-बार बदले हैं तथा सीट महिला होने की खबर से एक बार फिर उम्मीदवार बदले जाने की तैयारी है।

सबसे पहले सपा के भूपेन्द्र सिंह मैदान में आये। उन्हें हराकर अंशु नागपाल सपा उम्मीदवार बनीं। अंशु बाहर हुईं तो वेदपाल सिंह को मैदान में लाया गया। अब चर्चा है कि वार्ड 25 एस.सी. में जाने पर पूर्व मंत्री चन्द्रपाल सिंह की पुत्रवधु को यहां से लाने की तैयारी है।

बसपा भी कमोबेश इसी तरह चल रही है। उसने सपा से बसपा में आये भूपेन्द्र सिंह का नाम आगे किया था। वे प्रचार में जुटे तो नरेन्द्र सिंह ने बसपा उम्मीदवारी की घोषणा कर अपना प्रचार शुरु कर दिया। अब फैसला पार्टी को करना है। यदि इनपर सहमति बनी और महिला सीट हो गयी तो इन दोनों का भी बाहर होना तय है। महिला कौन सी होगी बाद में पता चलेगा।

भाजपा ने भी अभी नाम तय नहीं किया। धमेन्द्र सिंह उर्फ लालू सिंह सहित तीन नाम चर्चाओं में हैं। महिला सीट के साथ वहां भी ये हट जायेंगे।

यह स्थिति तीन सितम्बर के बाद साफ होगी।

यहां एक बात ध्यान देने योग्य है कि यहां बार-बार बदलाव होने में जहां सभी उम्मीदवारों में बदलाव होता जा रहा है और वे इधर-उधर होते रहे हैं।

वहीं पायल चौधरी चुनाव आयोग ही हर बदलती नियमावली और मानदंडों पर खरी उतरने के कारण स्थिर है। यह भी कह सकते हैं कि चुनाव परिणाम तो दूर हैं लेकिन अभी तक तो पायल चौधरी जीत रही है।

जिला पंचायत चुनाव 2015 से जुड़ी सभी ख़बरें पढ़ें >>

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.