Header Ads

गायब हो गये मतदाता सूचियों से नाम

voter-list-names

मतदाताओं में गुस्सा है क्योंकि उनके नाम सूची से गायब हैं। जबकि कई ऐसे लोगों के नाम शामिल किये हुए बताये जा रहे हैं जो वहां के मतदाता हैं ही नहीं। जिले में कई जगह शिकायतें आयी हैं कि मतदाता सूचियों से नाम गायब हुए हैं। कई जगह नाम अधिक कर दिये गये हैं।

हसनपुर के गंगवार ग्राम पंचायत में लगभग 1100 नाम मतदाता सूची में नहीं हैं। इसे लेकर ग्रामीणों ने बीएलओ पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने एसडीएम को भी इस मामले से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान के लिए तैयारी कर रहे एक उम्मीदवार की वजह से यह हुआ है। उसने बीएलओ से सांठगांठ कर यह करवाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त उम्मीदवार ने अपने लोगों के नाम ही दर्ज करवाये हैं, बाकि के नाम लिस्ट से गायब करवा दिये।

नाराज गांव वालों ने इसकी शिकायत पंचायतीराज राज्यमंत्री कमाल अख्तर से भी की।

गंगवार ग्राम पंचायत में 3386 मतदाता हैं। लगभग 1100 मतदाता सूची से गायब हैं। मतलब यह कि इतने लोगों के नाम हैं नहीं जबकि वे वोट डालने का अधिकार रखते हैं।

एसडीएम से मांग की गयी है कि बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जाये। जो नाम सूची से गायब किये गये हैं उन्हें मतदाता सूची में जोड़ा जाये। साथ ही उन लोगों के नाम हटाये जायें जो गलत तरीके से सूची में जोड़ दिये गये हैं।

मतदाता सूचियों में गड़बड़ियां पहले भी होती रही हैं। सूची तैयार करने वाले कर्मचारियों की मिलीभगत से यह खेल जारी रहता है। इस कारण फर्जी मतदाता शामिल हो जाते हैं। बहुत से लोग वोट डालने से वंचित रह जाते हैं।

जिला पंचायत चुनाव 2015 से जुड़ी सभी ख़बरें पढ़ें >>

-टाइम्स न्यूज़ हसनपुर.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.