Header Ads

वार्ड नौ में भी त्रिकोणात्मक मुकाबला

panchayat-election-2015

जिला पंचायत चुनाव में वार्ड-9 में भी वार्ड-11 की तरह तीन सजातीय उम्मीदवारों में जोरदार टक्कर की प्रबल संभावना है। पूर्व प्रधान नैपाल सिंह, ओमकार सिंह पहलवान तथा दीपक भड़ाना नामक तीनों उम्मीदवार फिलहाल एक ही पार्टी बसपा से हरी झंडी के प्रयास में हैं। पार्टी तो किसी एक को ही उम्मीदवार बनायेगी, लेकिन तीनों का कहना है कि वे मैदान से नहीं हटने वाले भले ही निर्दल उम्मीदवार बनकर चुनाव लड़ें।

ओमकार सिंह 2005 में भी जिला पंचायत चुनाव लड़ चुके हैं। उस समय वे बहुत मामूली अंतर से बसपा के तत्कालीन उम्मीदवार से पराजित हुए थे। उन्होंने अपने साथ भेदभाव का आरोप लगाया था। वे पिछली बार नहीं लड़े लेकिन इस बार वे मैदान में हैं।

नैपाल सिंह पूर्व प्रधान हैं। वे जिला पंचायत की सदस्यता का प्रयास कर रहे हैं। वे पूरे दमखम के साथ चुनावी तैयारी में हैं और लोगों से मिलजुल रहे हैं।

दीपक भड़ाना एक दम नया चेहरा है। भड़ाना छात्र राजनीति से इधर आ रहे हैं। वे उच्च शिक्षित नवयुवक है। वे भी प्रचार में जुटे हैं।

ये तीनों ही गुर्जर समुदाय से हैं। वार्ड-9 में सबसे अधिक इसी समुदाय के मतदाता भी हैं। उधर अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के भी दो नाम सामने आये हैं लेकिन वे अभी आरक्षण सूची जारी होने के इंतजार में हैं। कुछ भी हो सावन की शांत हरियाली में गंगा के खादर में चुनावी हलचल गंगा की लहरों की मांनिद उतार-चढ़ाव पर है।

जिला पंचायत चुनाव 2015 से जुड़ी सभी ख़बरें पढ़ें >>

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.