Header Ads

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए शतरंजी चाल शुरु

block-pramukh-election

ग्राम पंचायतों के चुनाव टलने के कारण ग्राम प्रधानी के उम्मीदवार खामोश बैठ गये लेकिन बीडीसी चुनाव जिला पंचायत के साथ होने से बीडीसी सदस्य उम्मीदवार तैयारी में जुट गये हैं। ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदारों ने अपनी गोटियां फिट करनी शुरु कर दी हैं। ऐसे लोग उम्मीदवारों की परख कर यह सूंघने का प्रयास कर रहे हैं कि कौन-कौन से लोग जीत सकते हैं। ऐसे में वे अधिकांश को अपने पाले में लाने का प्रयास कर रहे हैं।

ब्लॉक प्रमुख पद दावेदारों के चेहरे अभी खुलकर सामने नहीं आये हैं लेकिन कई नाम चर्चाओं में आने शुरु हो गये हैं। जिला पंचायत सदस्य चौ. वीरेन्द्र सिंह, मौजूद ब्लॉक प्रमुख मंजू चौधरी तथा रालोद नेता चौ. बलवीर सिंह के नामों की चरचायें हैं। कई और उम्मीदवार भी मैदान में आ सकते हैं। यहां भी पन्द्रह सितम्बर का इंतजार है। वैसे बसपा नेता भूपेन्द्र सिंह के परिवार से भी किसी के चुनाव लड़ने की खबर है।

बीडीसी सदस्य का चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग आरक्षण की अनंतिम सूची से अनुमान के आधार पर जातीय समीकरणों का तालमेल बिठा रहे हैं तथा अधिकांश ने चुनाव अभियान शुरु कर दिया है। सदस्यों के लिए किसी दल विशेष का कोई महत्व नहीं जबकि ब्लॉक प्रमुख पद के लिए राजनैतिक दल उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। इसीलिए प्रमुख उम्मीदवार खामोश और बीडीसी सदस्य उम्मीदवार जोश के साथ मैदान में उतर रहे हैं।

जिला पंचायत चुनाव 2015 से जुड़ी सभी ख़बरें पढ़ें >>

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.