Header Ads

'शिवपुरी, बुधबाजार में गंदगी का साम्राज्य'

umesh-kumar-gajraula

वार्ड-9 के शिवपुरी मोहल्ला निवासी उमेश कुमार सैन का कहना है कि उनके मोहल्ले में फायर स्टेशन के पीछे नाले-नालियां टूटे-फूटे हैं। जिनके कारण जल निकासी न होने से गंदगी फैल रही है। मक्खी और मच्छरों का प्रकोप है। कई तरह के बुखार का आक्रमण हो चुका। दर्जनों लोग, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं इलाज करा रहे हैं। नये-नये मरीज आयेदिन सामने आ रहे हैं।

बुधबाजार के दोनों हैंड पंप भी महीनों से खराब पड़े हैं। नगर पालिका कार्यालय में शिकायत करने के वावजूद किसी ने ध्यान नहीं दिया। सैन ने यहां शीघ्र शौचालय बनवाने की भी मांग की है। भाजपा नेता ने भी बुधबाजार में मंदिर के पास के हैंड पंप ठीक कराने की मांग की है। नव गठित रामलीला कमेटी के प्रबंधक नवीन अग्रवाल, डा. एचसी गहलौत, तथा सपा नेता डा. जितेन्द्र यादव ने शिवपुरी मोहल्ले के साथ ही रामलीला स्थल पर विशेष स्वच्छता बनाये रखने की नगर पंचायत प्रशासन से मांग की है। उल्लेखनीय है कि यहां बुधबाजार को साप्ताहिक पैठ के कारण भी सफाई व्यवस्था बदहाल हो जाती है।

लाखों की लागत से लगी यात्रियों के लिए पेयजल टंकी भी खराब पड़ी है। पहले उसमें गंदा पानी आ रहा था। लगने के बाद जल्दी ही खराब हो गयी, जिसे ठीक नहीं कराया गया।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.