Header Ads

पर्यटन और सिनेमा की संभावनायें हैं गंगांचल में

पर्यटन-और-सिनेमा-की-संभावनायें-हैं-गंगांचल-में

यहां का ग्रामीण परिवेश, वन, नदियां तथा प्रकृति फिल्म निर्माताओं को पसंद आ रही हैं। यही कारण हैं कि हाल ही में गजरौला के आसपास कई फिल्मों की शूटिंग की गयी है। इसी के साथ क्षेत्र का कई बड़े फिल्म निर्माता निरीक्षण करने भी आने वाले हैं।

फिल्म निर्देशक संदीप कपूर ने सलेमपुर गोसाईं के पास रामसरनदास स्मारक इंटर कालेज में शूटिंग करायी थे। उनकी टीम सलेमपुर गांव में भी पहुंची थी। जिसे देखने के लिए गांव वासी रास्तों के साथ छतों पर भी चढ़ गये थे।

स्वरा भास्कर जैसे कलाकार पिछले दिनों अमरोहा में शूटिंग करते नज़र आये. एक फिल्म की शूटिंग का क्रू यहां गजरौला, अमरोहा, आदि स्थानों पर शूटिंग करता रहा.

इससे पूर्व अमरोहा के बटवाल मोहल्ले में भी एक फिल्म की शूटिंग हुई थी। हसनपुर में भी एक अन्य फिल्म के एक-दो सीन फिल्माये गये थे। अमरोहा विख्यात फिल्मकार कमाल अमरोही की जन्मस्थली के कारण फिल्म जगत की कई हस्तियां आती रही हैं लेकिन सलेमपुर और गजरौला के आसपास पहली मर्तबा ही फिल्मकारों को मालूम हुआ है कि यहां शूटिंग लायक वातावरण तथा स्थल हैं।

गंगा के खादर में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां सरकार ध्यान दे तो बेहतर पयर्टक क्षेत्र और फिल्मी शूटिंग के लिए विकास हो सकता है। इसके लिए ग्रामीणों में भी जागरुकता फैलायी जाये तो लोगों को बेहतर रोजगार भी मिलेगा।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

गजरौला-टाइम्स-फेसबुक-पेज