Header Ads

मुरादाबाद से दिल्ली तक जल्द दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

train-between-moradabad-and-delhi-via-gajraula-by-electricity

मुरादाबाद-दिल्ली के बीच जल्द बिजली से चलने वाली रेलगाड़ी दौड़ेगी। विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। सभी तैयारियां पूर्ण होते ही ट्रेन भी जल्द दौड़ने लगेगी। यह कहना था रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का जो अमरोहा जिले के चोटीपुरा गुरुकुल में एक गोशाला का उद्घाटन करने के लिए आये थे।

उन्होंने कहा,'सरकार के सामने यात्रियों को सुविधायें मुहैया कराना एक चुनौती की तरह है, लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं जिसमें हमें सफलता मिली है। यात्री बढ़ते जा रहे हैं। पीएम मोदी ने भारी निवेश के प्लान तैयार किये हैं जिनसे रेल सिस्टम सरल और सुविधापूर्ण होगा।’

mos-manoj-sinha-with-rajnath-singh

सिन्हा ने सरकार की उपलब्धियों का बखान करने हुए कहा कि लाइनों का विस्तारीकरण किया जा रहा है। जहां जिस तरीके की जरुरत है ताकि सफर बेहतर हो सके, वहां उसका पालन किया जा रहा है। दोहरीकरण पर काम बहुत तेजी के साथ चल रहा है। ट्रेनों की संख्या में इजाफा किया जा रहा है क्योंकि बढ़ती जनसंख्या के लिए यह जरुरी है।

रेल राज्यमंत्री ने यह भी कहा कि हर स्टेशन पर कोई भी रेलगाड़ी नहीं रोकी जा सकती। इसलिए जो उचित है उसके मुताबिक रेल विभाग कार्य कर रहा है। अमरोहा और गजरौला में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव पर वे कुछ नहीं बोले। जो लोग ट्रेनों के ठहराव के लिए नारेबाजी कर रहे थे उनसे ज्ञापन लेकर सिन्हा ने उन्हें समझाया और शांत कराया। भरोसा दिलाया कि उसपर विचार किया जायेगा।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.