Header Ads

अमरोहा जिले में ग्राम पंचायतों का हुआ गठन

gram-pradhan-oath-in-amroha-gajraula-hasanpur-dhanora-joya-blocks

अमरोहा जिले के छह ब्लॉकों के नवनिर्वाचित प्रधानों को शपथ दिलायी गयी। यह समारोह ब्लॉक कार्यालयों में आयोजित हुआ। इसमें 457 ग्राम पंचायतों के प्रधान और पंचायत सदस्य शामिल हुए। 26 दिसम्बर को ग्राम पंचायतों की पहली बैठक होगी।

जिले में 601 ग्राम पंचायते हैं जिनका चुनाव संपन्न होने के बाद प्रधान और पंचायत सदस्य चुने गये थे। 144 ग्राम पंचायतों में दो तिहाई सदस्य नहीं होने के कारण उनका गठन नहीं किया जा सकता। उनके लिए उपचुनाव जल्द कराया जायेगा।

oath-by-gram-pradhan-in-gajraula-block
गजरौला के ब्लॉक सभागार में शपथ लेते ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्य.

गजरौला ब्लॉक में 67 ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने शपथ ली। जबकि तीन प्रधान अनुपस्थि रहे। यहां कुल 84 ग्राम पंचायतें हैं। 200 पंचायत सदस्यों ने भी शपथ ली। आयोजन ब्लॉक सभागार में हुआ जिसमें ग्राम पंचायत सदस्य भी मौजूद रहे। पद एवं गोपनीयता की शपथ बीडीओ विद्याशंकर कटियार और एडीओ पंचायत सतेन्द्र सिंह ने दिलायी। 26 दिसम्बर को ग्राम पंचायत की पहली बैठक आयोजित की जायेगी।

वहीं जोया ब्लॉक सभागार में 97 ग्राम प्रधानों ने शपथ ली। 1089 ग्राम पंचायत सदस्यों ने भी शपथ ली। यहां बीडीओ शौकत अली और एडीओ पंचायत मौजूद रहे।

मंडी धनौरा में 68 ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों को तहसीलदार संजीव यादव द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी। जबकि 21 ग्राम प्रधान दो तिहाई सदस्य पूरे न होने के कारण शपथ से वंचित रहे।

पढ़ें : 1518 पंचायत सदस्य का चुनाव जल्द होगा

वहीं अमरोहा ब्लॉक में 80 ग्राम प्रधान एवं 873 पंचायत सदस्यों को शपथ दिलायी गयी। शपथ तहसलीदार सुरेश सोनी ने दिलायी।

हसनुपर में 58 ग्राम प्रधान शपथ ले पाये जबकि 64 ग्राम प्रधान मौजूद नहीं थे। उन्हें आगामी 26 दिसम्बर को शपथ दिलायी जायेगी।

गंगेश्वरी ब्लॉक में 78 ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ।

ग्राम पंचायत चुनाव से जुड़ी सभी ख़बरें पढ़ें >>

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.