railway-crossing-in-gajraula

गजरौला के रेलवे क्रासिंग पर फिर से एक हादसा हो गया। इस बार किसी की जान नहीं गयी, जबकि पिछले दिनों हुए हादसे में एक महिला और एक पुरुष रेलगाड़ी की चपेट में आकर मारे गये थे।

रेलवे क्रासिंग संख्या 45-सी पर ओवरब्रिज का निर्माण पिछले साल से चल रहा है। चौपला से इंदिरा चौक तक वहां से होकर गुजरा जाता था। निर्माण के कारण वह रास्ता बंद कर दिया गया है। अब भानपुर क्रासिंग से होकर वाहनों आदि को गुजारा जा रहा है। लेकिन पैदल लोग उसी रास्ते से आ-जा रहे हैं।

इसी के साथ मोटरसाइकिल सवार भी उसी रास्ते को पार कर रहे हैं। उनके लिए वहां से निकलना आसान नहीं है, मगर वे फिर भी वहां से गुजरे जा रहे हैं।

दोपहर के समय जब बाइक पर सवार दो लोग क्रासिंग पार कर रहे थे तो दिल्ली की दिशा से रेलगाड़ी आ रही थी। उन्होंने सोचा कि वे आसानी से लाइन पार कर लेंगे। रेलगाड़ी को करीब देखकर वे अपनी बाइक छोड़कर वहां से भाग निकले। गाड़ी की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गये।

जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंची तो पाया कि बाइक के नंबर प्लेट नहीं थी। अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।

एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना था कि बाइक सवार बहुत जल्दी कर रहे थे, जबकि कुछ लोग उन्हें रुकने को कह रहे थे।

पिछले दिनों हुए हादसे में राजधानी एक्सप्रेस की टक्कर से बाइक पर सवार महिला और युवक की मौत हो गयी थी। युवक बिलारी का रहने वाला था जबकि महिला रामपुर के शाहबाद की निवासी थी।

इन घटनाओं के बाद भी लोगों ने सबक नहीं लिया है। वे आज भी रेलगाड़ी को नजरअंदाज कर पटरियां पार कर रहे हैं। कहीं उनकी यह लापरवाही उनके लिए खतरा न बन जाये।

-टाइम्स न्यूज गजरौला.

गजरौला टाइम्स के ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़ें.