Header Ads

बेसिक शिक्षा विभाग की पहल : शिक्षक और अभिभावक हेल्पलाइन शुरु

बेसिक-शिक्षा-विभाग-की-पहल-शिक्षक-और-अभिभावक-हेल्पलाइन-शुरु

शिक्षा में सुधार को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से एक पहल की गयी है। बेसिक शिक्षा विभाग ने हेल्पलाइन शुरु की है। शिक्षकों के स्कूल समय पर न पहुंचने पर उनकी शिकायत विभाग को फोन या एसएमएस के जरिये की जा सकेगी। इससे शिक्षा विभाग में सुधार की बात कही जा रही है।

शिक्षकों के स्कूल समय पर न पहुंचने पर उनकी शिकायत विभाग को फोन या एसएमएस के जरिये की जा सकेगी.

अमरोहा बीएसए गिरवर सिंह का कहना है कि शिक्षा में सुधार के लिए शिक्षक और अभिभावक हेल्पलाइन की शुरुआत की गयी है। शिकायतों पर उसी समय कार्रवाई की जायेगी। यह शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए विभाग की अहम कोशिश है।

अधिकतर देखा गया है कि शिक्षक समय पर स्कूल नहीं पहुंचते या बीच में ही छुट्टी से पहले स्कूल से चले जाते है। ऐसे शिक्षकों पर कड़ाई के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने अभिभावकों के लिए यह सेवा शुरु की है।

शिकायतों को विभाग के कर्मचारी सुनेंगे और पंजिका में उन्हें दर्ज किया जायेगा। उसके बाद उनपर जल्द कार्रवाई की जायेगी। अधिकतम तीन दिन का समय लग सकता है।

अभिभावक हेल्पलाइन नंबर है : 05922-264029
शिक्षक हेल्पलाइन नंबर है : 05922-264028
एसएमएस नंबर है : 9027761890

शिक्षक अवकाश के लिए भेजें एसएमएस

यदि शिक्षक को अवकाश की आवश्यकता है तो वह एसएमएस कर सकता है। लेकिन एसएमएस सुबह 8:40 बजे तक ही करना होगा। बाद में उसके संज्ञान में उसपर गौर नहीं किया जायेगा। उसपर स्कूल न आने के कारण कार्रवाई भी की जायेगी। उसे अनुपस्थित माना जायेगा।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम अमरोहा.