Header Ads

ब्लॉक प्रमुख चुनाव : चुनावी गर्मी के बीच सपा ने मंत्रियों और विधायकों को झोंका, महिलायें भी याद आयीं

ब्लॉक-प्रमुख-चुनाव

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर अमरोहा जिले में सरगर्मी पहले से ही चरम पर है। चुनाव में अधिक समय नहीं बचा, इसके लिए समाजवादी पार्टी सहित दूसरे दल पूरे जोरशोर से जुटे हुए हैं।

समाजवादी पार्टी ने तो अपने मंत्री और विधायक ब्लॉक प्रमुख चुनाव में झोंक दिये हैं। उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वे अपने-अपने क्षेत्र में प्रत्याशियों को मजबूती दिलाने को कमर कसे हुए हैं।

सपा जिलाध्यक्ष विजयपाल सैनी का कहना है कि सभी को हाइकमान के आदेश का पालन करना है। हाइकमान चाहता है कि समाजावादी पार्टी के सभी विधायक और मंत्री अपनी जिम्मेदारी को समझकर गंभीरता से पार्टी प्रत्याशी को जितवायें।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी की गंभीरता इसलिए भी जरुरी हो गयी है क्योंकि ये चुनाव विधानसभा चुनाव की भी दशा तय करने में अहम होंगे।

समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सूची देखें >>

अगले साल के प्रारंभ में ही विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। उस हिसाब से देखा जाये तो चुनाव में एक साल का समय बचा है।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में समाजवादी पार्टी चाहेगी कि उसे सभी 6 ब्लॉकों पर कामयाबी मिले। मौजूदा हालात को देखकर लगता है कि उसकी यह मंशा उस तरह पूरी हो जिस तरह पार्टी ने सोचा है।

समाजवादी पार्टी में महिलाओं को अभी तक उस तरह की भागीदारी नहीं की जाती थी जिस तरह भाजपा और कांग्रेस में दी जाती है। उसके लिए हाइकमान ने कमेटियों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की बात कही है। विधानसभा क्षेत्र कमेटी, जिला प्रकोष्ठ या नगर कमेटी, सभी में महिलाओं को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने की कवायद शुरु हो गयी है।

अमरोहा जिले में राजनीतिक पारा मौसम के साथ बढ़ने पर है। समाजवादी पार्टी अमरोहा, गजरौला, मंडी धनौरा, हसनपुर, गंगेश्वरी और जोया ब्लॉक से अपने सभी उम्मीदवारों को ब्लॉक प्रमुख पद पर देखना चाहती है। सपा के लिए यह जीत अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण योगदान देगी।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम के लिए हरमिन्दर सिंह.