Header Ads

पेशावर में बड़ा आतंकी हमला : बाचा खान यूनिवर्सिटी के कई छात्र मारे गये

peshawar charsadda terror attack in pakistan

पाकिस्तान में बाचा खान यूनिवर्सिटी पर बर्बर आतंकी हमला हुआ है जिसमें कई छात्रों के मारे जाने की खबर है। पाक रेस्क्यू टीम के जबावी हमले में भी दो आतंकियों के मारे जाने का पता चला है।

डॉन न्यूज़ के हवाले से खबर है कि 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

पेशावर सूबे की बाचा खान यूनिवर्सिटी में अचानक आतंकी घुसे। बताया जा रहा है कि उस समय वहां मुशायरे का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान करीब सात सौ दर्शक तथा तीन हजार छात्र वहां मौजूद बताये गये हैं।

पेशावर से आ रही खबरों के मुताबिक यूनिर्सिटी को चारों ओर से सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। जबकि दस-बारह धमाकों की खबर के साथ बताया गया है कि रेस्क्यू ऑप्रेशन में जुटी फोर्स अंदर घुसने का प्रयास कर रही है। सेना के हेलीकॉप्टर घटना स्थल पर आकाश में चक्कर काट रहे हैं।

बाहर लोग अपने बच्चों की सलामती में भागदौड़ करते देखे जा सकते हैं। यह आतंकी हमला अबतक हुए आतंकी हमलों में सबसे खतरनाक माना जा रहा है। यह पता नहीं चल पा रहा कि आतंकी भारी मात्रा में गोला बारुद और खतरनाक हथियारों के साथ घटनास्थल तक कैसे सुरक्षित पहुंचे और अपने मकसद में सफल हुए।

2014 के दिसम्बर में तालीबान ने पेशावर के आर्मी स्कूल में 140 लोगों की हत्या कर दी थी। मरने वालों में 130 स्कूली बच्चे थे।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम.