Header Ads

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सपा का परचम

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में मुरादाबाद मंडल में सपा का परचम

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के सभी 74 जिलों के परिणाम आ गये हैं। मुरादाबाद मंडल की बात की जाये तो यहां अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल और रामपुर के जिला पंचायत अध्यक्ष चुन लिए गये हैं।

अमरोहा में पहले ही समाजवादी पार्टी के नेता चौ. चन्द्रपाल सिंह की पुत्रवधु रेनू चौधरी निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष बनी हैं।

उधर मुरादाबाद में सपा नेता जगराम सिंह की पत्नि सलिता सिंह ने बसपा नेता वीर सिंह के पुत्र अरुण सिंह को पराजित कर दिया है। सलिता को 18 वोट मिले तो अरुण सिंह को 16 वोट। मात्र दो वोट से दूर रहे वीर सिंह के बेटे की पराजय के बाद उन्होंने वहां हंगामा किया और वीर सिंह ने समाजवादी पार्टी पर प्रशासन को दबाव में लेकर काम करने के गंभीर आरोप लगाये।

zila panchayat election result

बिजनौर में सपा से निकाली गयीं विधायक रुचिवीरा के पति उदयनवीरा जिला पंचायत अध्यक्ष बन गये हैं। उन्हें 31 मत मिले जबकि उनके विरोध में खड़ीं सपा समर्थित उम्मीदवार नीलम पारस को 25 वोट मिले। कुछ दिन पहले रुचिवीरा समर्थकों और नीलम पारस समर्थकों के बीच मारपीट हुई थी। रुचिवीरा बिजनौर से अपने पति उदयनवीरा को पार्टी की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़वाना चाहती थीं। उनके अड़ने से सपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

रामपुर में सपा प्रत्याशी लाखन सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी लाल सिंह को पराजित कर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी कब्जा ली है। लाखन को 25 वोट मिले जबकि लाल सिंह को मात्र एक वोट मिला। कुल 35 सदस्यों में से 26 ने मतदान किया था।

संभल में सोनम देवी निर्विरोध चुनी जा चुकी हैं।

उत्तर प्रदेश के 74 जिलों में 36 में सपा के निर्विरोध प्रत्याशी चुने जा चुके हैं। जबकि कुल उसने 59 सीटों पर कब्जा किया है।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम.