Header Ads

अम्बेडकर के आदेशों पर चलें -संदीप मानकर

डा.-भीमराव-अंबेडकर
एसएसी/एसटी शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष वरन सिंह ने कहा है कि वे सभी शिक्षकों का सहयोग लेते हुए शिक्षकों के हितों की सुरक्षा के लिए संघर्ष करेंगे। वरन सिंह अपने स्वागत में आयोजित शिक्षकों की सभा में बोल रहे थे। उन्होंने शिक्षकों से एकजुटता कायम रखने का आहवान किया।

वामसेफ प्रचारक गुलशन कुमार ने एसएसी वर्ग में व्याप्त कतिपय कुरीतियों का उल्लेख करते हुए उन्हें मिटाने में शिक्षक वर्ग को आगे आने का सुझाव दिया।

मध्यप्रदेश से पधारे एक अन्य वामसेफ प्रचारक संदीप मानकर ने डा. भीमराव अंबेडकर का अनुसरण करने की सीख देते हुए कहा कि हमें सबसे अधिक ध्यान समाज को शिक्षित करने पर देना होगा। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के सिद्धांतों को अपनाकर ही हम लोग अपना सम्मान कायम कर सकते हैं। शिक्षित होकर ही हमारा समाज हर स्तर पर अपने हितों की लड़ाई लड़ने में सफल हो सकता है।

टीचर्स कालोनी में आयोजित सभा की अध्यक्षता कर रहे महीपाल सिंह ने भी शिक्षा की अनिवार्यता के साथ ही आपसी एकजुटता पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि एकजुटता संगठन की ताकत है। इसलिए हमें जो भी फैसला करना हो, उसमें मजबूत एकता जरुरी है।

सभा में एसके मार्तण्ड, जयवीर सिंह, जगत सिंह, विनोद कुमार, नीरज कुमार, हरपाल सिंह, डा. रजनी रानी जाटव, पवन, हरिराम, मीनू रानी, जगदीश, राधेश्याम, अमीचन्द सिंह, राजकुमारी, रामचन्द, सुषमा रानी, आदि ने भी विचार व्यक्त किये।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम हसनपुर.