Header Ads

आर्थिक संकट में फंसे शिक्षामित्र लेखाधिकारी को घेरेंगे

कार्यप्रणाली-से-क्षुब्ध-शिक्षामित्र

लेखाधिकारी की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध शिक्षामित्र चार फरवरी से लेखाधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना व प्रदर्शन करेंगे। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की बैठक में शिक्षामित्रों के विचार विमर्श बाद यह निर्णय लिया गया।

संघ ने जिलाध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा ने इस मौके पर कहा कि वित्त एवं लेखाधिकारी शिक्षामित्रों के अवशेष वेतन और एरियर का भुगतान नहीं कर रहा। बार-बार निवेदन के बावजूद उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इससे उनकी आर्थिक हालत खराब है तथा इस संकट से उबरने का कोई दूसरा मार्ग भी नहीं है।

वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने शिक्षामित्रों के एकमुश्त भुगतान का आदेश दे रखा है, फिर भी अधिकारी उस आदेश को नहीं मान रहा। जिला संरक्षक रामवीर सिंह ने मांग दोहरायी कि अवशेष वेतन भुगतान प्रथम और द्वितीय चरण में समायोजित करते हुए इसी के साथ डीए व बोनस का भी भुगतान किया जाये।

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके चार फरवरी को वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय का घेराव कर वहां अनिश्चितकालीन धरना एवं प्रदर्शन का फैसला लिया गया। जबतक उनकी मांग पूरी नहीं की जायेंगी आंदोलन इसी तरह जारी रहेगा। बैठक में विवेक त्यागी, मोहम्मद असलम, राजेन्द्र सिंह, देशराज सिंह, सतपाल सिंह, इस्लाम खान, अजरा परवीन, नरेन्द्र, उपेन्द्र आदि मौजूद रहे।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम हसनपुर.