Header Ads

नेशनल हाइवे हथियारबंद सट्टेबाजों के हवाले, पुलिस ने ट्रैफिक रोक तांगा दौड़ के लिए खाली कराया

horse-cart-tonga-race

बुधवार के दिन सुबह से दोपहर तक पुलिस ने अतरासी से ब्रजघाट नेशनल हाइवे दिल्ली के चन्द रईसजादों के हवाले कर दिया। चौबीस घंटे व्यस्त रहने वाले इस सड़क मार्ग पर हथियारबन्द कारवालों का कब्जा रहा। पुलिस ने पूरे ट्रैफिक को रोक दिया तथा पुलिस, क्षेत्र में आतंक फैला रहे चन्द लोगों की सुरक्षा में लग गयी। ये लोग दिल्ली के नामी सट्टेबाज बताये जाते हैं, गंगा तट पर ब्रजघाट पुलिस चौकी के निकट बसे मोहम्मदाबाद गांव के पास इन सटोरियों ने आग्नेयास्त्रों से देर तक फायरिंग कर जश्न मनाया तथा लोगों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो सौ के करीब लग्जरी कारों का विशाल काफिला कुछ घोड़े तांगों के आगे पीछे अतरासी में जमा हो गया। यहां पुलिस चौकी के पास से घुड़दौड़ दिल्ली की ओर शुरु हुई। इससे पूर्व ही अतरासी से ब्रजघाट तक पूरा नेशनल हाइवे खाली करा दिया गया था। घोड़े तांगों के आगे-पीछे कारों का काफिला था, जिनमें नंगी तलवारों और बन्दूकों, रायफलों आदि से लैस लोग सवार थे। लोगों का कहना है कि राह में कई वाहनों में इन लोगों ने तोड़फोड़ की और हथियार लहराकर तथा फायर करके दहशत पैदा कर दी। लोग डर गये और भयभीत होकर सड़क पर जारी तांडव देखते रहे।

थाना रजबपुर, चौकी अंतरासी, थाना गजरौला, चौपला चौकी और ब्रजघाट चौकी पर तैनात पूरी पुलिस फोर्स ने इस दहशत की दौड़ में पूरा सहयोग किया और नेशनल हाइवे को पूरी तरह कई घंटे के लिए इन तत्वों को सौंप दिया। यहां दौड़ने वाले पूरे ट्रैफिक को घंटों तक जाम कर नेशनल हाइवे की 30 किलोमीटर लंबी पट्टी पर नहीं गुजरने दिया।

सीओ कार्यालय के सामने से गुजरे तांगे

घोड़ा-तांगा की दौड़ कर काफिला मंडी धनौरा के पुलिस सीओ के गजरौला स्थित कार्यालय के ठीक सामने से गुजरा। सीओ मोहन लाल का इस बाबत कहना था कि घोड़े बिदक गये थे। उन्हें रोकने में लगी थी पुलिस। जबकि एसपी डा. एस. चिनप्पा का कहना था कि हाइवे पर बिना अनुमति ट्रैफिक बंद तांगा दौड़ कराने वाले चार आयोजकों के खिलाफ सट्टा लगाने की धाराओं में कार्रवाई होगी। पुलिस वालों की लापरवाही में भी उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

सात नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ रपट

देर रात तांगा दौड़ मामले में पुलिस ने कुल 57 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। इनमें सात नामजद और पचास अज्ञात हैं। इन लोगों पर पशु क्रूरता, दहशत फैलाने और हाइवे जाम करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार -असलम, हाजी भोलू, दानिश और शकील, दिल्ली के कसाबपुरा के आसिम और झम्मन, असमोली तथा सतवीर, अतरासी निवासी को नामजद किया गया है। पचास अन्य अज्ञात हैं।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम अमरोहा.