Header Ads

वही सामना, वही शिवसेना : इस बार कन्हैया को हीरो बनाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया

shiv-sena-udhav-thakrey

महाराष्ट्र में शिवसेना के पास हमेशा बोलने के लिए कुछ न कुछ होता है। उसके विरोधी उनकी बातों और बयानों के लिए 'बकवास’ शब्द का प्रयोग भी खूब करते हैं। मुंबई में वे अपनी ताकत दिखाने का प्रयास करते रहते हैं। उसमें वे असफलता की नई कहानियां जरुर मौके-बे-मौके लिखने में महारथी माने जाते हैं।

भारतीय जनता पार्टी उनकी सहयोगी जरुर है, मगर उनका उनसे वैचारिक टकराव बना रहता है। शिवसेना का एक समाचार-पत्र है जिसमें वे अपनी भड़ास निकालने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

ताजा मामले में शिवसेना ने सामना में कहा है कि भाजपा ने कन्हैया को हीरो बना दिया। देखा जाये तो उनका कहना गलत नहीं मालूम पड़ता।

सामना में आगे लिखा गया है कि कन्हैया की जीभ काटने वाले बयानों के कारण उसकी मदद देश के लोगों ने की और उसे हीरो की तरह मानने लगे। वह हीरो बन गया।

लिखा कि कुछ लोग गलत भाषा का प्रयोग करते हैं जो देश को बड़े संकट में डाल रहे हैं।

सामना देशभक्ति की बातें खूब करता है और ऐसा दिखाने की कोशिश करता है कि शिवसेना सबसे बड़ी देशभक्त पार्टी है। वो अलग बात है कि इस समय यह लेबल भाजपा के लिए ज्यादा चर्चा में है।

सामना में लिखा है कि भाजपा की जनविराधी नीतियों के कारण युवा हताश हो सकते हैं। इससे देश में सामाजिक अशांति पैदा हो सकती है।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम के लिए मोहित सिंह.