Header Ads

व्यापारियों की नहीं सुन रही सरकार : सरकार के विरोध में व्यापारी कर रहे प्रदर्शन और धरने

jewellers-protest-against-increase-excise

बढ़ी हुई एक प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी को वापस लेने को सरकार की तरफ से अभी तक कोई प्रयास नहीं किया गया है। जबकि व्यापारी एक महीने से अधिक समय से केन्द्र सरकार पर उसे वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। आयेदिन धरने-प्रदर्शन किये जा रहे हैं, लेकिन सरकार पर उसका कोई असर नजर नहीं आ रहा।

व्यापारियों ने सर्राफा बाजार बंद रखे और अमरोहा जिले में कई जगह प्रदर्शन किया गया। इससे आभूषण आदि के खरीददारों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश व्यापार प्रतिनिधि मंडल के आहवान पर व्यापार मंडल और जिला उद्योग व्यापारर प्रतिनिधि मंडल के तत्वाधान में व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया।

व्यापारियों ने कहा कि सरकार के अड़ियल रवैये के कारण आम लोगों को इसकी कीमत अधिक चुकानी पड़ रही है। जबकि सर्राफा से जुड़े व्यापारी और दूसरे लोगों को आर्थिक क्षति हो रही है। परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है।

अमरोहा में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में सुरेन्द्र सर्राफ, मुकेश, इंद्रेश, रवि, संदीप सर्राफ, रजत, सुरेश, आदि मौजूद रहे।

जिन लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा उनमें सुबोध रस्तौगी, अनवर सालिम, मनोज वर्मा, अमित मोहन गोयल, वीरेन्द्र रस्तौगी, पदम चंद्र अग्रवाल, सतीश चन्द्र, कमलेश चंद्र अग्रवाल, विजय शंकर अग्रवाल, आदि शामिल थे।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम अमरोहा.