Header Ads

दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस दुघर्टनाग्रस्त, डेढ़ सौ घायल

delhi-faizabad-express-derail

रात नौ बजकर पांच मिनट पर दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के आठ डिब्बे गंगा नदी से थोड़ा पहले पटरी से उतर गये। इस हादसे में डेढ़ सौ लोग घायल हो गये। जिनमें से दर्जनों लोगों को गंभीर चोटें आयी हैं। घायल आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराये गये हैं। आधे घंटे बाद घटनास्थल के लिए मुरादाबाद से बचाव दल भेजा गया। जो दो घंटे में पहुंचा। गजरौला सहित कई स्थानों से बचाव के लिए पुलिस बल रात में ही भेजा गया था। कुछ घायलों ने लूट की घटना की भी शिकायत की है। पुलिस इससे इंकार कर रही है। उसका कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली।

जरुर पढ़ें : गंगा में समाने से बाल-बाल बची ट्रेन


train-derailed

रेल यात्रियों का कहना है कि उनके डिब्बे जोर से हिले तथा झटके के साथ एक ओर लुढ़क गये। तभी जोरदार धमाका हुआ। लोग डिब्बे लुढ़कते ही एक-दूसरे पर गिरे। चीख पुकार मच गयी। किसी के सिर, किसी के हाथ-पैरों तथा दूसरें अंगों पर चोट लगी। यात्री बेहद भयभीत थे। डिब्बों के अंदर व बाहर अंधेरा था। महिलाओं और बच्चों में चीख पुकार मची थी।

यह घटना ब्रजघाट और गढ़मुक्तेश्वर स्टेशनों के बीच गंगा नदी से मात्र तीन किलोमीटर पहले गांव अल्लाबख्शपुर के सामने हुई। शोर सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गये थे। जिनमें कई चोर-उचक्के भी थे। उन्होंने कुछ लोगों का सामान भी पार कर दिया।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम गढ़मुक्तेश्वर