Header Ads

'डॉक्टर की रिटायरमेंट आयु अब 62 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष होगी'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा का मिशन यूपी सहारनपुर से शुरु हो गया है। एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने अपने दो साल के कार्यकाल और उपलब्धियों का बखान किया। साथ ही उन्होंने बड़ा एलान किया कि देश के हर राज्य के डॉक्टर की रिटायरमेंट आयु अब 62 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष होगी।

मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के दो साल के समय में एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हमने गरीब, किसान, महिलाओं के लिए काम किया और यह आगे भी जारी रहेगा। सरकार ने गरीब परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिये हैं। एक करोड़ लोगों ने इसके लिए अपनी सब्सिडी खत्म कर दी है।

"आज़ादी के सत्तर साल बीत जाने के बाद भी गांवों में बिजली नहीं है, पक्की सड़कें नहीं हैं। हमने तय किया है कि हर गांव में पक्की सड़क होगी"


सरकार के स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए मोदी बोले कि यह गरीबों के लिए है। इससे उन्हें सबसे अधिक नुकसान हुआ है। गंदगी से बीमारी होने पर वे काम पर नहीं जा पाते। इससे परिवारों को आर्थिक क्षति होती है। लोगों ने स्वच्छता अभियान को अपना लिया है। वे एक-दूसरे को टोकते हैं।

बिजली की बदहाली पर नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के हर गांव में बिजली पहुंचाकर रहेंगे। उसके लिए सरकार के प्रयास जारी हैं। आज़ादी के सत्तर साल बीत जाने के बाद भी गांवों में बिजली नहीं है, पक्की सड़कें नहीं हैं। हमने तय किया है कि हर गांव में पक्की सड़क होगी। पिछली सरकार के मुकाबले हम तेजी से सड़क निर्माण कर रहे हैं।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश की बेटी नहीं पढ़ेगी तो देश आगे नहीं बढ़ेगा। हमें अपनी बेटियों को शिक्षित करना है।

किसानों पर पीएम मोदी ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरु की है। प्राकृतिक आपदा पर किसानों को मुआवजे का नियम बदला है। हम 2022 तक किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के पैसों का भुगतान चीनी मिलों द्वारा जल्द किया जाये।

-सहारनपुर से गजरौला टाइम्स डॉट कॉम के लिए एम.एस. चाहल.