Header Ads

जारी है प्रदूषण के खिलाफ युवाओं की मुहिम

pollution-in-gajraula

प्रदूषण के खिलाफ युवाओं की मुहिम जारी है। अब युवाओं ने गांव-गांव जाकर इस मुहिम को तीव्र करने की ठान ली है। अमरोहा जिले के कई गांवों में युवाओं ने रुख किया जिसके तहत उन्होंने ग्राम प्रधानों से मुलाकात की।

युवाओं ने प्रधानों को प्रदूषण के खिलाफ जारी मुहिम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जिसका उनके अनुसार सकारात्मक प्रभाव रहा। वहां लोगों ने उन्हें हलफनामे भी दिये। युवा टीम का कहना था कि उन्हें 20 गांवों के सरपंचों का समर्थन मिला। वाजिदपुर, भानपुर, कादर­ाबाद,पेतई ऐमन, शहबाजपुर डोर, चकनवाला, तिगरिया भूड आदि गांवो में ग्रामीणों से समस्याओं को जाना और समस्त गांवों के प्रधानों ने हलफनामा दिया

उनका कहना है कि प्रदूषण की समस्या गहरी होती जा रही है। आने वाले समय में यह घातक रुप ले सकती है जिसका प्रभाव समय के साथ बढ़ता जायेगा। उससे होने वाली हानि की कल्पना करना भी भयावह है।

water-sample-gajraula

पिछले दिनों युवाओं ने आसपास के इलाके से पानी के सैंपल लिये थे.


युवाओं के मुताबिक उन्हें शासन और प्रशासन का इस मसले को लेकर सहयोग नहीं मिल रहा है। नगरपालिका गजरौला और सत्ताधारी नेताओं ने इस ओर कोई गौर नहीं किया है। इससे उनकी भी मिलीभगत प्रतीत हो रही है। वे अपने स्तर से ही यह अभियान चलाये हुए हैं।

पिछले दिनों युवाओं के इसी दल ने आसपास के इलाके से पानी के सैंपल लिये थे। उन सभी सैंपल्स को फेल बताया गया है। युवाओं का कहना है कि इससे साबित होता है कि यहां प्रदूषण की मात्रा कितनी है और उससे गजरौला और उसके आसपास के क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हैं। हवा से लेकर पानी तक बुरी तरह प्रदूषित हो चुके हैं।

इस दौरान स्वर्णजीत सिंह, अनुज भाटी, प्रदीप शर्मा, नवजोत सिंह फतेह, नलिन सिंह, विपिन भाटी, कपिल, अमरपाल, विशाल, सतीश, गुलाब, आकाश, राहुल, शुभम, अमरदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम गजरौला.