Header Ads

UP ELECTION 2017 : कानपुर से चुनावी बिगुल की तैयारी में भाजपा

राष्ट्रीय-अध्यक्ष-अमित-शाह

उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के लिए भाजपा ने अभियान छेड़ने पर काम शुरु कर दिया है। इस सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चार जून को कानपुर में रुमा बीएड कालेज के मैदान में एक विशाल कार्यक्रम करने जा रहे हैं। यहां बुंदेलखंड और कानपुर क्षेत्र के बीस हजार बूथ प्रमुखों को बुलाया गया है। इस दौरान अमित शाह टिकट दावेदारों का लेखा-जोखा लेने और उनके संगठन के प्रति निष्ठा तथा हैसियत का आकलन कर आगे की रुपरेखा का रास्ता निकालेंगे। बूथ प्रमुखों की राय के साथ ही शाह उनमें ऊर्जा का संचार करने का प्रयास भी करेंगे।

अगले साल उत्तर प्रदेश के साथ ही कर्नाटक, पंजाब और गुजरात में भी चुनाव हैं, लेकिन सबसे बड़ा राज्य होने तथा यहां से भाजपा के सबसे अधिक सांसद होने के कारण भाजपा का सबसे अधिक जोर उत्तर प्रदेश पर ही रहेगा.


भाजपा सूत्रों से पता चला है कि पार्टी 2017 के विधानसभा चुनाव को जीतने का हरसंभव प्रयास करेगी। पहला काम बीते लोकसभा चुनाव की तरह पूरे सूबे में क्षेत्रवार बूथ प्रमुखों का सम्मेलन कर उन्हें चुनावी टिप्स देने के साथ ही प्रोत्साहित कर चुनावी तैयारी में लगाना है। कानपुर में इस तरह के आयोजन की चार जून को शुरुआत की जा रही है।

इन आयोजनों में संगठन से जुड़े लोग, जन प्रतिनिधि और बूथ प्रमुख सभी से शाह मुलाकात करेंगे। अभी चुनाव में काफी समय है। जिससे शाह धीरे-धीरे हर बिन्दु पर जांच-परख कर चुनावी रणनीति बनायेंगे। वैसे अगले साल उत्तर प्रदेश के साथ ही कर्नाटक, पंजाब और गुजरात में भी चुनाव हैं, लेकिन सबसे बड़ा राज्य होने तथा यहां से भाजपा के सबसे अधिक सांसद होने के कारण भाजपा का सबसे अधिक जोर उत्तर प्रदेश पर ही रहेगा। भाजपा यहां एड़ी-चोटी का जोर और अपने सभी दांवपेंच इस्तेमाल करेगी।

यह समय आने पर पता चलेगा कि शाह और उनकी पार्टी कहां तक अपने मंतव्य में सफल होगी?

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम.