Header Ads

प्रशासन के रवैये से युवाओं में रोष

pollution-problem-gajraula

प्रशासन द्वारा औद्योगिक प्रदूषण के खिलाफ मुहिम चला रहे युवाओं की रैली पर रोक से युवाओं में रोष व्याप्त है। युवाओं ने कहा है कि वे जनहित के लिए जारी इस मुहिम को जारी रखेंगे तथा पूरे क्षेत्र के गांवों में जनजागृति अभियान को व्यापक रुप देकर मार्ग में आये अवरोधों से जनसमर्थन के बल पर निपटेंगे। इस सिलसिले में पर्यावरण जागरुकता मुहिम को जारी रखने के लिए युवकों की एक बैठक रविवार को राजकीय महाविद्यालय के मैदान में हुई।

बैठक में युवाओं ने पर्यावरण बचाने तथा औद्योगिक प्रदूषण खत्म कराने के लिए चलाये अभियान पर प्रशासन द्वारा रोक लगाने पर रोष व्यक्त किया तथा इसे जनता के साथ अन्याय बताया।

pollution-problem-gajraula

प्रदूषण के खिलाफ़ युवाओं की मुहिम जारी है 

उन्होंने कहा कि प्रशासन के इस रवैये का वे विरोध करते हैं तथा नयी नीति तैयार कर अपनी मुहिम को और गति प्रदान करेंगे। वे गजरौला को प्रदूषण मुक्त बनाने का निश्चय कर चुके।

वक्ताओं ने कहा कि आसपास के 84 गांवों के युवा इस मुहिम में एकजुट हैं, क्योंकि इन गांवों के लोगों को प्रदूषण के कारण कैंसर, टीबी तथा दमा और चर्म रोगों ने जकड़ लिया है। पशुओं तथा पेड़-पौधों पर भी प्रदूषण का कुप्रभाव स्पष्ट पता चल रहा है। युवा पीढ़ी इसे अनदेखा नहीं कर सकती है।

बैठक में नवजोत सिंह, अरविन्द सिंह, स्वर्णजीत सिंह, अनुज भाटी, जगवीर सिंह, विवेक, नमन, विशाल यादव, रोहित, नाजिम सैफी, विवेक भड़ाना, मनीष यादव, आदि ने विचार व्यक्त किये।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम गजरौला.