Header Ads

‘उत्तर प्रदेश में वकीलों पर आयेदिन हमले हो रहे हैं’

lawyer-in-amroha

वकील पर हुए हमले के विरोध में बार एसोसियेशन ने अमरोहा में प्रदर्शन किया और हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। इलाहबाद में अधिवक्ता सुमित पांडे पर जानलेवा हमला हुआ था। वकीलों ने मुख्यमंत्री को इस आशय में एक मांग-पत्र भेजा है।

बार एसोसियेशन के वकीलों ने एक बैठक का आयोजन किया। बार अध्यक्ष कृपाल सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वकील सुरक्षित नहीं हैं। उनपर आयेदिन हमले हो रहे हैं। उनकी जान की चिंता किसी को नहीं है। यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इससे वकीलों में भय का माहौल बन गया है। इलाहबाद में सुमित पांडे पर हुए हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक उनके हमलावरों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। प्रदेश की सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही।

वक्ताओं ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यहां कानून व्यवस्था जर्जर होती जा रही है। कोई भी सुरक्षित नहीं है। अधिवक्ताओं से एकजुट होने की मांग बैठक में उठाई गयी। साथ ही वकीलों की सुरक्षा की मांग भी की गयी। सुमित पांडे के हमलावरों को जल्द गिरफ्तार करने और उनके परिजनों को आर्थिक सहायता की अपील भी मांग-पत्र में की गयी है।

इस दौरान संजय सिंह, वीर सिंह, कपिल चिकारा, मोहन सिंह, संजीव शर्मा, राशिद मियां, आदिश सैफी, उबैद खां, मुनव्वर रजा, राहुल माहेश्वरी, शैलेन्द्र सिंह सीनू, राजीव गोले, आदि मौजूद रहे।

-गजरौला टाइम्स डॉट कॉम अमरोहा.