Header Ads

नौगांवा सीट पर टिकट के लिए भाजपा में खींचतान

naugawan-seat
नब्बे हजार अल्पसंख्यक आबादी वाली सीट पर सभी वर्गों पर समान पकड़ बनाने वाला उम्मीदवार ही सफ़ल हो सकता है.

भाजपा में सबसे अधिक टिकटार्थी अमरोहा जनपद की चारों सीटों में से नौगांवा सादात सीट पर हैं। इसकी खास वजह है कि यहां भाजपाई हिन्दू मतों का धु्रुवीकरण भाजपा के पक्ष में मानकर चल रहे हैं, साथ ही नौगांवा तहसील विवाद के कारण सपा समर्थकों की आपसी गुटबंदी का खामियाजा भी सपा को भुगतना पड़ेगा। इसका भी भाजपा लाभ उठाना चाहती है। भाजपाई यह मानकर चल रहे हैं कि सूबे में सपा के खिलाफ सत्ता विरोधी रुझान का लाभ उसे ही मिलना है। जिसका प्रभाव नौगांवा सीट पर पड़ेगा। वे जनपद की चारों सीटों पर मजबूत दिखाई दे रही बसपा को तीसरे नंबर पर मान कर चल रहे हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारे युद्धवीर सिंह यहां से फिर चुनाव लड़ने को आतुर हैं। पूर्व सांसद तथा निफ्ट चेयरमेन चेतन चौहान भी यहां से भाजपा उम्मीदवार बनना चाहते हैं। सपा को अलविदा कहकर समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद देवेन्द्र नागपाल यहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं, बल्कि उनके साथियों का दावा है कि उन्हें उम्मीदवारी के लिए ऊपर से हरी झंडी मिल चुकी है।

टिकट के एक बड़े दावेदार यहां से पूर्व एमएलसी डा. हरि सिंह ढिल्लो भी हैं। वे रालोद छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं। उनका दावा है कि वे टिकट के दावेदारों में सबसे अधिक वोट हासिल कर सकते हैं।

पिछले चुनाव में बसपा के टिकट से चुनाव लड़े राहुल चौहान इस बार टिकट न मिलने से नाराज होकर बसपा छोड़ भाजपा में आये हैं। वे भी टिकट के बड़े दावेदारों में माने जा रहे हैं। चेतन चौहान के रुचि लेने से उनकी उम्मीदवारी की आशा धूमिल है। जातीय समीकरण में चौहानों का यहां कोटा आया तो राहुल के बजाय चेतन को प्राथमिकता मिलेगी।

कई अन्य लोग भी यहां से उम्मीदवारी की कोशिश में हैं, लेकिन प्रमुख लोग यही हैं जिनका हम उल्लेख कर रहे हैं। इन्हीं में से किसी को मैदान में उतारा जायेगा। अभी समय है, लंबे मंथन के बाद ही यहां से प्रत्याशी घोषित होगा। सपा के पक्ष में यहां नब्बे हजार अल्पसंख्यक मतदाताओं का विशाल स्कोर है जिसे ध्वस्त करने को सभी वर्गों पर समान पकड़ वाला उम्मीदवार मैदान में आये तो भाजपा सफल हो सकती है। उसे देखना होगा इनमें ऐसा कौनसा नेता है?

-अमरोहा न्यूज़.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन करें ...