Header Ads

अदालत का फैसला : अखलाक के परिवार पर चलेगा गोहत्या का मामला

akhlak-dadri

दादरी में गोमांस रखने के आरोप में मोहम्मद अखलाक को भीड़ ने मार दिया था। अखलाक के परिवार पर गोहत्या का मामला चलेगा। यह फैसला एक स्थानीय अदालत ने सुनाया है।

उत्तर प्रदेश का यह चर्चित कांड एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश अदालत द्वारा पुलिस को दिये गये हैं। ये आदेश अखलाक के गांव बिसाड़ा के एक ग्रामीण की याचिका पर सुनवाई करने के बाद दिये गये।

अखलाक की हत्या भीड़ द्वारा तब कर दी गयी थी जब गोमांस घर में रखने की एक अफवाह उड़ा दी गयी थी। अखलाक को खींचकर घर से बाहर निकाला गया और पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी।

तब से अबतक कई जांच रिपोर्ट आयीं। एक रिपोर्ट में कहा गया कि घर के बाहर पाया गया मांस गोमांस नहीं, मटन था। जबकि दूसरी रिपोर्ट में कहा गया कि घर के बाहर मिला मांस गोमांस या उसके मूल का मांस था।

अखलाक के मामले ने राजनीतिक उथलपुथल मचा दी थी। परिजनों की अखिलेश सरकार ने आर्थिक रुप से सहायता की थी और अन्य सुविधायें भी दी गयी थीं। भाजपा के कई नेताओं ने अखलाक के परिवार के सदस्यों पर गोहत्या का मामला चलाने की बात कही थी और यह भी कहा था कि उनसे सभी सुविधायें वापस ली जायें। साथ ही जिन लोगों को अखलाक की हत्या में जेल में बंद किया गया है, उन्हें छोड़ा जाये।

-उत्तर प्रदेश न्यूज़.