Header Ads

पहली छलांग में ही गजरौला का शोभित पहुंचा जज की कुर्सी पर

shobhit-bansal-gajraula
शोभित ने इंटरमीडियेट सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल से करने के बाद मुरादाबाद के आइएफटीएम से बीटेक और केजीके कालेज से एलएलबी की डिग्री हासिल की.

पहले ही प्रयास में ही यूपीपीएस(जे) परीक्षा पास कर गजरौला के निवासी वरिष्ठ वकील श्याम कुमार बंसल के बेटे शोभित बंसल ने अपने परिवार और क्षेत्र का नाम रौशन किया है। इससे बंसल परिवार सहित नगर भर में खुशी का माहौल है। खुशखबरी मिलते ही शोभित के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया। आगंतुकों को मिष्ठान खिलाकर खुशी में शामिल कर सभी का आशीर्वाद लिया। खबर लिखे जाने तक दूर दराज से बंसल परिवार को फोन से शुभचिंतकों के शुभ संदेश आने का सिलसिला जारी था।

शोभित ने इंटरमीडियेट तक स्थानीय सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल में शिक्षा प्राप्त करने के बाद आइएफटीएम से बीटेक और केजीके कालेज मुरादाबाद से एलएलबी की डिग्री हासिल की। 2014 में वकालत में स्नातक होने के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा परीक्षा मजबूत तैयारी के बाद पास करने में सफलता पायी। यह उनके पिता श्याम कुमार बंसल का सपना था। बेटे ने पहले प्रयास में ही उसे पूरा किया।

शोभित की सफलता से माता मंजू बंसल गर्वित हैं। बड़ी बहन डा. पूजा बंसल (एमबीबीएस) खुशी से सराबोर हैं। छोटी बहन के पांव तो जमीन पर ही नहीं पड़ रहे। वह एमबीए कर रही है। पत्नि नवनी बंसल के मन की मुराद पूरी होने से सबकुछ मिल गया है।

पिता की साध बेटे ने पूरी की
शोभित के पिता श्याम कुमार बंसल एक जानेमाने वकील हैं। उन्होंने वकालत के दौरान जज बनने का प्रयास किया। तीन बार परीक्षाओं में बैठने के बावजूद सफल नहीं हो सके। अतः उनकी मनोकामना पूरी नहीं हो सकी।

शोभित के जज बनने से उनका कमल खिल उठा। वे न सही उनका बेटा जज बन गया। उनके बेटे ने उनकी साध पूरी कर उन्हें गौरवान्ति किया है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन करें ...