Header Ads

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा : 'आरक्षण से सर्वण जातियों को हो रहा नुकसान’

brahman-sabha
वक्ताओं ने कहा कि आरक्षण के खिलाफ सभी को मिलकर बिगुल बजाना होगा, तभी कुछ हो सकता है. यह एक गंभीर समस्या है जिसका निदान एकजुटता से ही होगा.

गांव मोहद्दीनपुर में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की एक बैठक का आयोजन किया गया। आरक्षण से सर्वण जातियों को हो रहे नुकसान पर चर्चा की गयी तथा कई अन्य मुद्दों को भी उठाया गया। इस दौरान भगवान परशुराम के चित्र पर पुष्प अर्पित किये गये।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष जानकी प्रसाद ने कहा कि आरक्षण के कारण सवर्णों को उनके हक से वंचित किया जा रहा है। हमारे प्रतिभावान युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। वे बेरोजगार होकर मायूस होते जा रहे हैं। जिसके पचास प्रतिशत अंक हैं वह अधिकारी है, जबकि अस्सी फीसदी या उससे अधिक वाला चपरासी बन रहा है। इसलिए आरक्षण के खिलाफ सभी को एक साथ मिलकर बिगुल बजाना होगा, तभी कुछ हो सकता है। आरक्षण एक गंभीर समस्या की तरह हो गया है जिसका निदान एकजुटता से ही होगा।

brahman-sabha-dhanaura

इस दौरान ब्राह्मण समाज में व्याप्त कुरीतियों पर भी विचार व्यक्त किये गये। वक्ताओं ने कहा कि समाज तभी तरक्की कर सकता है जब सभी ब्राह्मण एकजुट होकर काम करें। जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में जिलामंत्री सचित शर्मा, जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा, सुधीर शर्मा, नरेश शर्मा, रोहताश शर्मा, लोकेश, योगेन्द्र, सुरेन्द्र, मोहनलाल आदि मौजूद रहे।

-टाइम्स न्यूज़ मंडी धनौरा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...