Header Ads

किसानों के लिए छात्र नेता आगे आये

deepak-bhadana-muradpur-amroha
नवयुवक मंडी धनौरा और चांदपुर के मिलों से आंदोलन शुरु कर उसे राज्यव्यापी आकार देंगे और अपने गन्ने का एक-एक पैसा मिलों से वसूल करके रहेंगे.

छात्र नेता दीपक भड़ाना और देवेन्द्र विधूड़ी ने राज्य के चीनी मिल मालिकों से कहा है कि वे शीघ्र ही किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कर दें। इसी के साथ उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो वे क्षेत्र के नवयुवकों को साथ लेकर मिलों का घेराव करेंगे और धरना देकर तबतक बैठे रहेंगे जबतक किसानों की एक-एक पाई का हिसाब चुकता नहीं किया जायेगा। प्रबंधकों को भी इस दौरान बंधक बनाकर धरना स्थल से नहीं उठने दिया जायेगा।

यहां दोनों युवा नेताओं ने प्रेस के नाम एक विज्ञप्ति जारी करके कहा कि आज किसान सबसे अधिक परेशान है। पिछले सीजन का उसका भुगतान हुआ नहीं और नये सीजन की तैयारी हो रही है। विज्ञप्ति में कहा गया कि चीनी बोरी ढाई हजार से चार हजार की हो गयी, मिलों को भुगतान के लिए केन्द्र सरकार ने दो बार पैसा मुहैया करा दिया। फिर भी किसानों को उनका भुगतान नहीं किया गया। छात्र नेताओं ने सरकारों और मिल मालिकों को किसानों का शोषण करने वाले ठहराते हुए कहा कि इस समय किसानों को एकजुट होकर दोहरी लड़ाई की जरुरत है। किसान विरोधी नेताओं और मिल मालिकों की सांठगांठ का हिसाब आगामी चुनाव में चुकता करना होगा।

दोनों युवा नेताओं ने किसानों का आहवान किया कि पूरी युवा शक्ति उनके साथ है। जिसका प्रदर्शन वे पन्द्रह अगस्त की तिरंगा रैली में कर चुके। ऐसे में किसान भाईयों को एकजुटता का परिचय देते हुए किसान हितों के संघर्ष के लिए हमारे साथ आना होगा। तभी उन्हें न्याय मिल सकता है।

नवयुवकों ने बताया कि वे मंडी धनौरा और चांदपुर के मिलों से आंदोलन शुरु कर उसे राज्यव्यापी आकार देंगे और अपने गन्ने का एक-एक पैसा मिलों से वसूल करके रहेंगे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...