Header Ads

'विकास के लिए यूपी का विभाजन जरुरी’

ramdas-athawle-in-amroha
राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मुद्दे पर बात की जायेगी. उनसे मिलकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल को अलग प्रदेश बनाये जाने पर चर्चा की जायेगी.

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिक राज्यमंत्री रामदास अठावले ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए इस राज्य को हिस्सों में बांटने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि राज्य को दो या तीन राज्यों में विभाजित कर इसका विकास हो सकता है। अभी यूपी विकास में बहुत पीछे है। ऐसे विकास संभव नहीं है। अठावले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।

अठावले अमरोहा में जेएस हिन्दू कालेज में एक सभा के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने उत्तराखंड का उदाहरण दिया। कहा कि छोटे राज्य तेजी से विकास कर रहे हैं। वहां की कानून व्यवस्था दुररुस्त है, इसलिए अठावले के अनुसार यूपी को विभाजित कर छोटे राज्य बनाये जायें।

रामदास ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मुद्दे पर बात की जायेगी। उनसे मिलकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल को अलग प्रदेश बनाये जाने पर चर्चा की जायेगी।

अठावले ने कहा कि यदि विधानसभा चुनाव से पहले उनका भाजपा से गठबंधन नहीं हुआ तो वे अकेले चुनाव लड़ेंगे। वैसे उनका कहना था कि आरपीआई का प्रयास भाजपा से गठबंधन के लिए जारी है। रिजर्व 20-30 सीटों पर पार्टी फिर चुनाव लड़ेगी।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...