Header Ads

बस्ती और स्टेशन पर रामलीला मंचन शुरु

ramleela-manchan-image
रेलवे स्टेशन पर रामलीला सेवा समिति की मौजूदगी में पालिकाध्यक्ष हरपाल सिंह ने रामलीला का उद्घाटन किया.

यहां सदियों से परंपरागत रीति रिवाज से जारी रामलीला मंचन का दो स्थानों पर अलग रामलीला समितियों द्वारा उद्घाटन किया गया। गुरुवार को बस्ती में श्रीरामलीला परिषद और रेलवे स्टेशन के पास श्री रामलीला सेवा समिति के सानिध्य में रामलीला शुरु हो गयी। इस मौके पर नगर के अनेक गणमान्य और रामलीला संचालक परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे।

रेलवे स्टेशन पर रामलीला सेवा समिति की मौजूदगी में पालिकाध्यक्ष हरपाल सिंह ने रामलीला का उद्घाटन किया। इस मौके पर मौजूद रामलीला समिति के प्रबंधक नवीन गर्ग ने कहा कि भगवान राम के जीवन आदर्शों का सजीव चित्रण रामलीला मंचन से ही संभव है। संयोजक डा. एलसी गहलौत ने लोगों से कहा कि हमें भगवान राम के दिखाये मार्ग का अनुसरण करना चाहिए। रामलीलायें अन्याय पर न्याय की जीत के सिद्धांत का प्रचार करने का माध्यम भी हैं। उन्होंने दर्शकों से इस मौके पर शांति और सौहार्द बनाये रखने का आग्रह किया। इस मौके पर सभासद सुरेन्द्र सिंह औलख, अध्यक्ष अमेन्द्र, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, हरिशंकर धूपवाले, अनिल सिंघल, योगेन्द्र गर्ग, रामरतन सिंह, सुरेश अरोड़ा, दीपक, सोनू कश्यप तथा शैलेष अग्रवाल भी मौजूद थे।

उधर बस्ती में श्रीरामलीला परिषद की ओर से अवंतिका पार्क में भी रामलीला मंथन शुरु हो गया। उद्घाटन जुबिलेंट लाइफ साइंसेज लि. के यूनिट हेड सीबी भारद्वाज ने किया। रामलीला परिषद संरक्षक राहुल कौशिक ने रामलीला के महत्व और भगवान राम के जीवन पर प्रकाश डाला।

इस मौके पर अध्यक्ष रामप्रकाश, डा. आशुतोष भूषण शर्मा, डा. रमाशंकर अरुण, अशोक राय, रामविलास गोयल, अंबरीश बंसल, संजय सिंघल आदि मौजूद थे। पहले दिन दोनों स्थानों पर नारद मोह का मंचन किया गया। ब्रज क्षेत्र से आये कलाकारों ने आरती आदि परंपरागत रीति से मंचन का श्रीगणेश किया। लोगों में रामलीला के प्रति उत्साह दिखाई दिया।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...