Header Ads

दिनदहाड़े लाखों की चोरी का हफ़्ते बाद भी खुलासा नहीं

devendra-singh-station-master-gajraula
स्टेशन अधीक्षक देवेन्द्र सिंह के यहां हुई 12 लाख की चोरी का खुलासा लम्बा समय बीत जाने के बाद भी न होने से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है.

नगर के विजयनगर मोहल्ले में दिन दहाड़े स्टेशन अधीक्षक के घर हुई बारह लाख की चोरी का खुलासा करने में पुलिस विफल है। पिछले सप्ताह हुई इस चोरी से नगर के लोगों में असुरक्षा की भावना है तथा लोगों में आपसी भरोसा भी कम होता जा रहा है। यह घटना थाने से चंद कदमों की दूरी पर सड़क के दूसरी ओर हुई। पास में ही पालिकाध्यक्ष का मकान है तथा मोहल्ले में कई पुलिसकर्मी अपने तथा किराये के मकानों में रहते हैं। स्टेशन अधीक्षक देवेन्द्र सिंह की पत्नि रेखा रानी शिक्षक संघ की महामंत्री हैं। उनके सगे चाचा पुलिस में दारोगा हैं तथा वे भी पास में ही मकान बनाकर सपरिवार रहते हैं। रेखा के पिता विजय सिंह पुलिस से रिटायर हैं और अपने बेटे सहायक विकास अधिकारी सतेन्द्र सिंह के साथ पास में ही सपरिवार रहते हैं। दिन दहाड़े 11-12 बजे के आसपास घटी इस दुस्साहसिक घटना से लोगों में भय और रोष है।

जरुर पढ़ें : शिक्षकों, ब्लॉक कर्मियों तथा समाजसेवियों ने खुलासे की मांग की

बताते चलें कि देवेन्द्र सिंह, रेखा रानी और एक किरायेदार अध्यापक सुबह ही नियमित ड्यूटी पर जाते हैं। बच्चे स्कूल में थे तथा दोपहर एक तक घर पर कोई नहीं रहता। चोरों को इस बात का पता था कि कब तक मकान में कोई नहीं रहता। यही कारण था कि वे ऐसे समय में घटना को अंजाम देने के लिए घर में बराबर की गली की ओर के दरवाजे का ताला तोड़कर घुसे। चोरों में से कोई यह भी जानता था कि माल किस कमरे में है। यही कारण है कि वे एक ही कमरे में तलाश कर, आभूषण और नकदी ले गये। उन्होंने पांच-छह कमरों के इस मकान में दूसरे किसी भी कमरे में न तो प्रवेश ही किया और न ही किसी सामान को हाथ लगाया।

घटना के समय और तौर तरीके से पता चलता है कि चोरों के पास इस घर में रखे माल, पैसे तथा वहां रहने वाले लोगों के आनेजाने के समय और दिन की पुख्ता जानकारी थी। ऐसे जानकारी किसी करीबी से उन्हें मिली होगी अथवा चोरों में से कोई किसी बहाने वहां आया गया होगा। यह भी हो सकता है, यहां अध्यापक के पास ट्यूशन पढ़ने वाले किसी बच्चे से चोरों ने संपर्क साध रखा हो। कुछ भी हो, इस घटना का सूत्रधार पीड़ित परिवार की हर गतिविधि का पक्का जानकार होगा। पुलिस गहनता से जांच करे तो इस घटना का खुलासा होने में देर नहीं लगेगी।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...