Header Ads

रकम न दोगुनी हुई न चार गुनी, चिटफंड कंपनी गायब

chitfund-company
रुदानी इंडिया इन्फ्राहोम नाम की चिटफंड कंपनी की एक शाखा ठाकुरद्वारा में खोली गयी थी.

एक चिटफंड कंपनी ने लोगों के लगभग एक करोड़ रुपये ठग लिए और कंपनी संचालक गायब हो गये हैं। लोगों का आरोप है कि कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी लापता हैं। कंपनी के कार्यालय पर ताला लटका हुआ है। परेशान लोगों ने तहसील दिवस में इस मसले को उठाया तो एसडीएम के निर्देश पर सीओ जांच करेंगे।

रुदानी इंडिया इन्फ्राहोम नाम की चिटफंड कंपनी की एक शाखा ठाकुरद्वारा में खोली गयी थी। लोगों को बताया गया था कि पांच साल में उनका पैसा दोगुना हो जायेगा और दस साल में चार गुना। लालच में लोगों ने कंपनी के झांसे में आकर ढेर सारी रकम जमा कर दी थी। बताया जाता है कि इस तरह कंपनी के पास लगभग एक करोड़ की रकम एकत्रित हो गयी थी। लोगों ने तय सीमा होने पर अपना बढ़ा हुआ पैसा मांगना शुरु किया तो कंपनी के संचालक गायब होने शुरु हो गये। अब कंपनी में ताला लटका है। जिन लोगों ने पैसा जमा किया था वे धक्के खाते फिर रहे हैं।

कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि पीड़ितों को धमकियां भी मिल रही हैं। तहसील दिवस में नारेबाजी के साथ अपनी बात रखने के बाद एसडीएम ने सीओ को जांच के निर्देश दिये हैं।

इस तरह के मामले आयेदिन सामने आते रहते हैं। रकम कई गुना होने के झांसे में लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। जाने-अनजाने में अपनी कमाई चिटफंड कंपनियों में जमा कर बैठते हैं और बाद में मारे-मारे फिरते हैं।

-टाइम्स न्यूज़ मुरादाबाद.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...