Header Ads

जिंदल हॉस्पिटल की मुफ्त एंबुलेंस सेवा

jindal-hospital-ambulance-service
यह सुविधा मंडी धनौरा के सभी चिकित्सालयों तक मरीजों को लाने ले जाने के लिए निशुल्क होगी.

जिंदल हॉस्पिटल गंभीर मरीजों की सेवा के लिए एम्बुलेंस चलाने जा रहा है। यह सुविधा नगर के सभी चिकित्सालयों तक मरीजों को लाने ले जाने के लिए बिल्कुल निशुल्क करायी जायेगी। यह जानकारी देते हुए हॉस्पिटल संचालक डा. बीएस जिंदल ने बताया कि 5 अक्टूबर को निफ्ट चेयरमेन चेतन चौहान एम्बुलेंस का उद्घाटन करेंगे। इस सेवा को डा. जिंदल के माता-पिता आशीर्वाद प्रदान करने को मौके पर मौजूद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि मंडी धनौरा के सुदूर खादर क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवायें दुर्लभ हैं तथा धनौरा तक गंभीर मरीजों को लाने ले जाने के संसाधनों का भी अभाव है। गरीब लोग महंगे किराये के वाहन का खर्च वहन करने की क्षमता नहीं रखते। ऐसे में या तो वहीं किसी झोलाछाप की कृपा पर अपने मरीज को छोड़ दें या कर्ज आदि लेकर अथवा किसी दूसरे रास्ते से उसे चिकित्सकों तक लाने ले जाने का प्रबंध करें। इसी ऊहापोह में समय से चिकित्सा नहीं मिलती तथा कई ऐसे मरीज, जो बच सकते थे, नहीं बच पाते।

jindal-doctor-dhanuara
इस समस्या से जूझ रहे गरीबों के लिए यह एम्बुलेंस एक बड़ा सहारा सिद्ध होगी। कोई भी फोन करके इस वाहन के सहारे किसी भी डॉक्टर के पास अपना मरीज ले जा सकता है। मरीज को ठीक होने पर यही वाहन उसे घर तक भी पहुंचायेगा, जिसका कोई भी खर्च उससे नहीं वसूला जायेगा। इस वाहन के चालक से लेकर ईंधन तथा रखरखाव आदि सभी खर्च संचालक वहन करेंगे। जिंदल हॉस्पिटल की यह सेवा अभी मंडी धनौरा तक सीमित है। इसके बाद इसमें गजरौला आदि को भी शामिल करने पर विचार होगा।

-टाइम्स न्यूज़ मंडी धनौरा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...